India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर कोरोना का साया, चार दिन के अंदर दो खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव

|
Google Oneindia News

गाले, 5 जुलाई: मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया की टीम श्रीलंका के दौरे पर है। जहां शुक्रवार, 8 जुलाई से दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। लेकिन दूसरे मैच से पहले मेजबान श्रीलंकाई टीम पर कोरोना का हमला हुआ है। टीम के युवा स्पिन गेंदबाज प्रवीण जयविक्रमा (Praveen Jayawickrama) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जयविक्रमा फिलहाल आइसोलेशन में हैं और उनको गाले में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- अब द्रविड़ नहीं लक्ष्मण की चलेगी, इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज में VVS होंगे भारत के कोच!ये भी पढ़ें- अब द्रविड़ नहीं लक्ष्मण की चलेगी, इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज में VVS होंगे भारत के कोच!

सामने आया श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड का बयान

सामने आया श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड का बयान

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बयान जारी कर कहा, ''बाएं हाथ के स्पिनर ने सेहत खराब होने की शिकायत की थी, जिसके बाद उनका कोविड टेस्ट कराया गया और रिपोर्ट पॉजिटिव सामने आई। प्रवीण जयविक्रमा को टीम के बाकी सदस्यों से 5 दिन के लिए आइसोलेट कर दिया गया है।''

23 वर्षीय युवा स्पिनर के कोरोना संक्रमित होने के बाद श्रीलंका टीम के सभी खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ का भी कोविड टेस्ट किया गया। हालांकि, अच्छी बात ये रही कि सभी कि रिपोर्ट नेगेटिव सामने आई।

मैथ्यूज भी हुए थे कोविड पॉजिटिव

मैथ्यूज भी हुए थे कोविड पॉजिटिव

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच भी गाले के मैदान पर खेला गया था और मुकाबले के तीसरे दिन पूर्व श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) भी कोरोना की चपेट में आ गए थे। अनुभवी खिलाड़ी ने कथित तौर पर श्रीलंकाई टीम मैनेजमेंट को कोविड-19 के लक्षणों के बारे में सूचित किया था, जहां उन्हें प्रोटोकॉल्स के अनुसार क्वारंटीन किया गया।

मैथ्यूज 1 जुलाई को कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। पहली पारी में मैथ्यूज ने 39 रन बनाए थे और उनके कोविड पॉजिटिव होने के बाद ओशादा फर्नांडो ने पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका की टीम में उनकी जगह ली थी।

तय शेड्यूल पर होगा टेस्ट मैच

तय शेड्यूल पर होगा टेस्ट मैच

प्रवीण जयविक्रमा के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भी श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच पर कोई असर नहीं पड़ा है। मुकाबला अपने तय शेड्यूल यानि 8 जुलाई से ही शुरू होगा। हालांकि, इस मैच में एंजेलो मैथ्यूज खेलेंगे या नहीं इस पर बोर्ड ने कोई बयान जारी नहीं किया है।

बता दें कि पहले टेस्ट मैच में कंगारू टीम ने श्रीलंका को एकतरफा मुकाबले में पूरे 10 विकेट से हराया था। मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने केवल 5 रन का टारगेट था, जिसे टीम ने पहले ही ओवर में हासिल कर लिया। पहली पारी में 77 रन बनाने वाले कैमरुन ग्रीन को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

Comments
English summary
Praveen Jayawickrama tested positive ahead second test vs australia
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X