• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IPL इतिहास के सबसे महंगे गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार हुए जोश हेजलवुड, बेयरस्टो ने उड़ाई नींद

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का 60वां मैच ब्रॉबोर्न के मैदान पर खेला गया जहां पर प्लेऑफ की रेस में बरकरार रहने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखते हुए पंजाब किंग्स की टीम ने आरसीबी के खिलाफ 54 रनों की विशाल जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही जहां पंजाब किंग्स की टीम ने 12 अंक लेकर अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है तो वहीं पर अपने नेट रन रेट को पॉजिटिव कर दावेदारी को भी मजबूत किया है। वहीं पर 54 रनों की बड़ी हार के साथ आरसीबी की टीम के 18 अंक हासिल कर प्लेऑफ में पहुंचने के सपने को झटका लगा है तो साथ में ही उसका नेट रन रेट नेगेटिव में 3.4 पहुंच गया है, ऐसे में उसके लिये प्लेऑफ की राह काफी मुश्किल हो गई है।

    IPL 2022: RCB Bowler beat many bowlers to set unwanted record on his name | वनइंडिया हिन्दी
    IPL 2022
    Photo Credit: BCCI/IPL

    प्लेऑफ में पहुंचने के लिये आरसीबी की टीम को गुजरात के खिलाफ न सिर्फ जीत बल्कि बड़ी जीत की दरकार रहेगी, साथ ही उसे उम्मीद होगी कि बाकी की टीमें 16 अंक तक न पहुंच सकें, क्योंकि अगर ऐसा हुआ तो बेहतर नेट रन रेट के दम पर वो टीम क्वालिफाई कर जायेगी और आरसीबी का बाहर होना तय हो जायेगा।

    और पढ़ें: RCB vs PBKS: करो या मरो के मैच में पंजाब ने आरसीबी को रौंदा, रोमांचक हुआ प्लेऑफ का समीकरण

    पंजाब के खिलाफ सिर्फ 4 ओवर में दे डाले 64 रन

    पंजाब के खिलाफ सिर्फ 4 ओवर में दे डाले 64 रन

    आईपीएल 2022 के पहले 7 में से 5 मैचों में जीत हासिल करने वाली आरसीबी के लिये दूसरे चरण का खेल अच्छा नहीं रहा है और अगले 6 मैचों में से सिर्फ 2 में ही जीत हासिल कर सकी है। पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गये मैच में आरसीबी को जीत हासिल करने की दरकार थी लेकिन पहले पंजाब के बल्लेबाजों और फिर गेंदबाजों ने उसे ऐसा करने से रोक दिया। पंजाब किंग्स के लिये इस मैच में जॉनी बेयरस्टो (66) और लियाम लिविंगस्टोन (70) ने विस्फोटक अर्धशतकीय पारियां खेली जिसके चलते वो 209 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो गई। इस मैच में आरसीबी के लिये तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड काफी महंगे साबित हुए और अपने 4 ओवर के स्पेल में 64 रन दे डाले।

    ऐसा करने वाले चौथे गेंदबाज बन गये हेजलवुड

    ऐसा करने वाले चौथे गेंदबाज बन गये हेजलवुड

    जोश हेजलवुड ने अपने इस स्पेल के साथ ही आईपीएल करियर का सबसे महंगा स्पेल फेंका और आईपीएल इतिहास के सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार हो गये। वह एक मैच के दौरान सबसे ज्यादा रन देने वाले 7वें गेंदबाज बने जबकि रनों के मामले में इस फेहरिस्त में चौथे पायदान पर काबिज हैं। आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगा स्पेल फेंकने का रिकॉर्ड बासिल थंपी के नाम है जो कि साल 2018 में आरसीबी के खिलाफ फेंकते हुए आया था। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए थंपी ने इस मैच में 70 रन दे डाले थे।

    इन गेंदबाजों ने भी फेंका है सबसे महंगा स्पेल

    इन गेंदबाजों ने भी फेंका है सबसे महंगा स्पेल

    वहीं दूसरे पायदान पर इशांत शर्मा और मुजीब उर रहमान का नाम शामिल है जिन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 66 रन देने का कारनामा किया है। जहां इशांत शर्मा ने अपना यह स्पेल डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ साल 2013 में फेंका था तो वहीं पर मुजीब उर रहमान ने पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ यह रन खाये थे। तीसरे पायदान पर उमेश यादव और संदीप शर्मा का नाम शामिल है जिन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 65 रन लुटाये थे। उमेश यादव ने दिल्ली की टीम से खेलते हुए 2013 में आरसीबी के खिलाफ 65 रन खाये थे तो वहीं पर संदीप शर्मा ने पंजाब की ओर से खेलते हुए 2014 में हैदराबाद के खिलाफ 65 रन लुटाये थे।

    सिद्धार्थ कौल के साथ हेजलवुड का नाम जुड़ा

    सिद्धार्थ कौल के साथ हेजलवुड का नाम जुड़ा

    अब जोश हेजलवुड का नाम इस फेहरिस्त में सिद्धार्थ कौल के साथ चौथे पायदान पर शामिल हो गया है। सिद्धार्थ कौल ने सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 64 रनों का स्पेल फेंका था और शुक्रवार को पंजाब के खिलाफ 64 रन लुटाकर हेजलवुड भी इस लिस्ट में शुमार हो गये हैं। इस लिस्ट में वरुण एरॉन (दिल्ली बनाम सीएसके, 2012), अशोक डिंडा (पुणे वॉरियर्स बनाम मुंबई इंडियंस, 2013) और मार्को येंसन (सनराइजर्स हैदराबाद बनाम गुजरात टाइटंस, 2022) का नाम पांचवे पायदान पर काबिज है जिन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 63 रन लुटाये हैं।

    अपने पूरे स्पेल में खाये 7 चौके 4 छक्के

    अपने पूरे स्पेल में खाये 7 चौके 4 छक्के

    हेजलवुड के लिये इस मैच का आगाज ही अच्छा नहीं रहा और उन्होंने अपने पहले ही ओवर में 22 रन लुटा दिये। जॉनी बेयरस्टो ने उनके इस ओवर में 2 छक्के और 2 चौके लगाये। अपने दूसरे ओवर में हेजलवुड ने वापसी की लेकिन धवन ने इस ओवर में भी एक चौका लगाकर 7 रन बटोरने का काम किया। इसके बाद हेजलवुड 16वें ओवर में अपना तीसरा ओवर फेंकने आये जहां पर जितेश शर्मा ने उनके खिलाफ 2 चौके लगाकर ओवर से 11 रन बटोरे, तो वहीं पर उनके लिये पारी का 19वां ओवर फेंकना काफी महंगा पड़ गया। इस ओवर में हेजलवुड ने 24 रन दे डाले, जिसमें लियाम लिविंगस्टोन ने उनके खिलाफ 2 चौके और 2 छक्के लगाने का कारनामा किया।

    Comments
    English summary
    PBKS vs RCB Josh Hazelwood joins Most Expensive bowlers list of IPL history against Punjab kings 7 fours 4 Sixes led to 64 runs
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X