PAKvWXI: पाक ने वर्ल्ड इलेवन को 33 रनों से हराया, 2-1 से जीती सीरीज

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। ओपनर अहमद शहजाद की 89 रन की बेहतरीन पारी और उनकी बाबर आजम (48) के साथ दूसरे विकेट के लिए 102 रन की साझेदारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से पाकिस्तान ने विश्व एकादश को तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में शुक्रवार को 33 रन से हराकर इंडिपेंडेंस कप जीत लिया। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के विजेता पाकिस्तान ने चार विकेट पर 183 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बाद विश्व एकादश को आठ विकेट पर 150 रन पर रोक दिया।

 PAKvWXI: पाक ने वर्ल्ड इलेवन को 33 रनों से हराया, 2-1 से जीती सीरीज

पाकिस्तान के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए विश्व एकादश के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का कोई मौका नहीं दिया। डेविड मिलर और तिषारा परेरा ही 32-32 रन बना सके।तमीम इकबाल ने 14, हाशिम अमला ने 21 और डैरेन सैमी ने नाबाद 24 रन बनाए। हसन अली ने 27 रन पर दो विकेट लिए जबकि इमाद वसीम, उस्मान खान और रुमन रईस को एक एक विकेट मिला। विश्व एकादश के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए।

इससे पहले विश्व एकादश के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत की और उसकी फखर जमान (27) और शहजाद (89) की ओपङ्क्षनग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 8.2 ओवर में 61 रन जोड़ डाले। जमान ने 25 गेंदों पर 27 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया। जमान को डैरेन सैमी ने रन आउट किया। शहजाद ने इसके बाद शानदार फार्म में चल रहे आजम के साथ दूसरे विकेट के लिए 102 रन की बेहतरीन साझेदारी की।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan beats World XI, wins series
Please Wait while comments are loading...