• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

T20I: आखिरी ओवर के थ्रिलर में डेब्यू बॉलर का कमाल, पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दी 6 रनों से मात

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच चल रही सात मैचों की वनडे सीरीज में दोनों टीमों द्वारा एक दूसरे पर शह और मात का खेल जारी है। ताजा मुकाबला काफी रोमांचक हुआ जहां पाक के डेब्यूटेंट गेंदबाज आमेर जमाल ने अंतिम ओवर में 15 रनों को डिफेंड करके अपनी टीम को जीत दिलाने और इस सीरीज में 3-2 से बढ़त दिलाने में मदद की। इस थ्रिलर मुकाबले में इंग्लिश टीम को 6 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Google Oneindia News

लाहौर, 29 सितंबर: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच चल रही सात मैचों की वनडे सीरीज में दोनों टीमों द्वारा एक दूसरे पर शह और मात का खेल जारी है। ताजा मुकाबला काफी रोमांचक हुआ जहां पाक के डेब्यूटेंट गेंदबाज आमेर जमाल ने अंतिम ओवर में 15 रनों को डिफेंड करके अपनी टीम को जीत दिलाने और इस सीरीज में 3-2 से बढ़त दिलाने में मदद की। इस थ्रिलर मुकाबले में इंग्लिश टीम को 6 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ये टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान द्वारा डिफेंड किया गया सबसे कम टोटल भी था।

मोइन अली अंत तक नाबाद रहे

मोइन अली अंत तक नाबाद रहे

इससे पहले पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 145 रन बनाए थे जिसमें मोहम्मद रिजवान ने 63 रनो की पारी खेली थी।

टारगेट का पीछा करते हुए मोइन अली अंत तक नाबाद रहे और उन्होंने 37 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली। लेकिन ये जमाल के लिए काम करता ओवर साबित हुआ। अली के अलावा इंग्लैंड के दूसरे टॉप स्कोरर डेविड मलान साबित हुए जिन्होंने 35 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेली।

आमेर जमाल का कमाल

आमेर जमाल का कमाल

पाक गेंदबाज में आमेर जमाल ने दो ओवर में 13 रन देकर 1 विकेट लिया। इफ्तिकार को 4 ओवर में 16 रन देकर 1 विकेट मिला। हारिस राऊफ सबसे महंगे थे जिन्होंने 4 ओवर में 41 रन देकर दो विकेट लिए। इस मैच में पाकिस्तान की ओर से सभी छह गेंदबाजों को विकेट मिला।

अंग्रेज कप्तान मोइन अली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था लेकिन बाबर आजम सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद शान मसूद ने रिजवान के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 25 रन जोड़े लेकिन मसूद जमने के बाद भी 7 रन बनाकर डेविड विली के शिकार बने।

रिजवान की 46 गेंदों पर 63 रनों की पारी

रिजवान की 46 गेंदों पर 63 रनों की पारी

इस विकेट के बाद पाकिस्तान के विकेट लगातार गिरते रहे और उनका रन रेट भी खराब दर से आगे बढ़ा। रिजवान के अलावा केवल इफ्तिकार अहमद और आमिर जमाल ही दोहरे अंकों तक स्कोर को पहुंचाने में सफल रहे। रिजवान का बल्ला 18वें ओवर तक चलता रहा। उन्होंने 46 गेंदों पर 63 रनों की पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए।

इंग्लैंड की ओर से मार्क वुड ने 20 रन देकर तीन विकेट लिए। सैम करन और डेविड विली को दो-दो विकेट मिले।

IND vs SA: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से रौंदकर सीरीज में बनाई बढ़त, सूर्यकुमार यादव और अर्शदीप चमकेIND vs SA: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से रौंदकर सीरीज में बनाई बढ़त, सूर्यकुमार यादव और अर्शदीप चमके

फोटो सौजन्य: @TheRealPCB ट्विटर

Comments
English summary
PAK vs ENG T20I: Pakistan win in last over vs England as Moeen Ali half century is not enough
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X