INDvSL: शतक से चूके राहुल जाते-जाते बना गए विश्व रिकॉर्ड

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पल्लेकल। श्रीलंका के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय ओपनिंग जोड़ी ने एक बार फिर से कमाल की बल्लेबाजी कर भारत को बड़े स्कोर की तरफ पहुंचा दिया है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में केएल राहुल ने एक बार फिर से पचासा जड़ दिया। राहुल की यह लगातार सातवीं अर्धशतकीय पारी थी। हालांकि केएल राहुल इस मैच में शतक से चूक गए। उन्होंने 135 गेंदों में 85 रन बनाए। इस बीच राहुल ने 8 चौके भी लगाए।

INDvSL: शतक से चूके राहुल जाते-जाते बना गए विश्व रिकॉर्ड
India Vs Sri Lanka 3rd Test : KL Rahul becomes first Indian to score seven Test fifties in a row

चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो टेस्ट में 57 रनों की पारी खेली थी। 7 लगातार टेस्ट पारियों में अर्धशतक जमाकर राहुल ने वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। उन्होंने वेस्टइंडीज के एवर्टन वीक्स, जिम्बाब्वे के एंडी फ्लावर, वेस्टइंडीज के शिवनारायण चंद्रपॉल, श्रीलंका के कुमार संगकारा और ऑस्ट्रेलिया के क्रिस रोजर्स के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। जिनके नाम टेस्ट क्रिकेट में लगातार सात अर्धशतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड संयुक्त रूप से दर्ज है।

पढ़ें भारत बनाम श्रीलंका, तीसरे टेस्ट मैच का लाइव अपडेट

साथ ही भारतीय रिकॉर्ड की बात करें, तो राहुल ने गुंडप्पा विश्वनाथ और राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। जिनके नाम लगातार 6 अर्धशतकीय पारी खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है। आपको बता दें कि केएल राहुल ने भारत के लिए कुल 18 टेस्ट मुकाबलों में 9 अर्धशतकों के साथ 1300 से ज्यादा रन बनाए हैं।

चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले राहुल ने इस मैच में अपनी पारी के दौरान 135 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके लगाए। राहुल ने इससे पहले 90, 51, 67, 60, 51*, 57, 85* रन की अर्धशतकीय पारियां खेली थी।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Opener KL Rahul became the first Indian batsman to score fifties in seven successive innings
Please Wait while comments are loading...