• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ऑस्ट्रेलिया के बॉर्डर पर प्रतिबंध के चलते खतरे में पड़ा न्यूजीलैंड का सफेद गेंद दौरा

|
Google Oneindia News

नई दिल्लीः इस महीने के अंत में ऑस्ट्रेलिया के लिए न्यूजीलैंड का क्रिकेट दौरा खतरे में पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है क्योंकि कोविड के कारण ऑस्ट्रेलिया ने अपनी बाउंड्री पर प्रतिबंध लगा रखा है। जब एक क्रिकेट दौरा होता है तो एक टीम के लिए अलग-अलग स्थानों को बुक करने और सब जगह बायो-बबल का इंतजाम करने की जरूरत होती है। ऑस्ट्रेलिया के लिए कोरोना के लिए पहले भी अपनी सीमाओं को सील किया था और अब न्यूजीलैंड क्रिकेट को इसके चलते दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

New Zealands tour of Australia is uncertain due to Covid restrictions on borders

ब्लैक कैप्स 24 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने वाले हैं। यहां पर वनडे और टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। 30 जनवरी, 2 फरवरी और 5 फरवरी को एकदिवसीय मैच खेलने प्रस्तावित हैं और 8 फरवरी को कैनबरा में एक टी 20 आई खेला जाना है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने फरवरी में टीम के लिए आइसोलेट को मैनेज करने के लिए अभी कोई स्थान बुक नहीं किया क्योंकि उन्हें जनवरी के बीच में ऐसी किसी पॉलिसी के आने का इंतजार था जो ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच आवागमन करने वाले लोगों के लिए आइसोलेशन मैनेजमेंट पर काम करती हो।

यह भी पढ़ें- 'हमनें तब कुछ नहीं कहा था'- DRS विवाद पर पूर्व ओपनर को याद आया सचिन का डीन एलगर जैसा मामला

ओमिक्रॉन वैरिएंट के आने के कारण अब पॉलिसी लेट हो गई। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने शुक्रवार को कहा कि उसे उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलियाई दौरा आगे बढ़ेगा लेकिन वह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ विकल्पों पर चर्चा कर रहा है। हो सकता है कि इस दौरे को फिर से शेड्यूल किया जाए या फिर ऑस्ट्रेलिया से टीम के रिटर्न में देर की जाए।

इसी बीच एक प्रवक्ता ने मीडिया को बताया है कि टीम ऑस्ट्रेलिया में ट्रेवल नहीं करेगी क्योंकि पहले न्यूजीलैंड को एक रिटर्न प्लान की पहले दरकार है। एक प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि टीम ऑस्ट्रेलिया की यात्रा तब तक नहीं करेगी जब तक कि उसकी वापसी के लिए कोई योजना नहीं बनाई जाती।

इसी बीच बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में एशेज टेस्ट सीरीज का समापन होने जा रहा है क्योंकि इसका पांचवां मैच होबार्ट में डे-नाइट मुकाबले के तौर पर जारी है जहां पर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए पहले दिन के दूसरे सेशन तक 4 विकेट गंवा दिए थे लेकिन ट्रेविस हेड एक और तूफानी पारी खेलते हुए नजर आ रहे हैं।

Comments
English summary
New Zealand's tour of Australia is uncertain due to Covid restrictions on borders
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X