• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

क्रुणाल पांड्या को धोकर आई हिम्मत, रजत पाटीदार ने खोला विस्फोटक पारी का राज

|
Google Oneindia News

कोलकाता : राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) ने आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स को 14 रनों से हराकर क्वालिफायर-2 में प्रवेश कर लिया है। साथ ही लखनऊ का फाइनल में जाने का सपना टूट गया। आरसीबी की जीत के हीरो रहे रजत पाटीदार, जिन्होंने 12 चाैकों व 7 छक्कों की मदद से 54 गेंदों में नाबाद 112 रन बनाए। उनकी इस पारी के दम पर आरसीबी बड़ा स्कोर कर सका। वहीं मैच के बाद पाटीदार ने अपनी विस्फोटक पारी का राज खोलते हुए बताया कि कैसे उन्होंने लय हासिल की।

यह भी पढ़ें- LSG vs RCB : लखनऊ का टूटा सपना, हार के बाद केएल राहुल ने बताया कहां हुई गलती

खोला विस्फोटक पारी का राज

खोला विस्फोटक पारी का राज

मैच के बाद पाटीदार ने कहा कि उन्हें क्रुणाल पांड्या के एक ओवर में हिम्मत हासिल हासिल करने का माैका मिला। उन्होंने कहा, ''जब मैं गेंद को टाइम करता था तो मेरा ध्यान उसी पर होता था। पावरप्ले का आखिरी ओवर जब क्रुणाल मुझे गेंदबाजी कर रहे थे, तब मेरा बल्ले से ठीक संपर्क हो रहा था और बाद में मैं आश्वस्त हो गया।'' बता दें कि पहले पावरप्ले के आखिरी ओवर में पाटीदार ने क्रुणाल की धुनाई की। इस ओवर में 20 रन आए, जिसमें 19 रन 3 चाैकों व 1 छक्के की मदद से पाटीदार ने बनाए। इसके बाद पाटीदार ने लखनऊ के गेंदबाजों को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया।

कभी कोई दबाव महसूस नहीं होता

कभी कोई दबाव महसूस नहीं होता

पाटीदार ने आगे कहा, ''विकेट काफी अच्छा था और मैंने कुछ शानदार शॉट खेले। मुझे कभी कोई दबाव महसूस नहीं होता है क्योंकि मुझे लगता है कि मेरे पास मिस की गई गेंदों की भरपाई करने की क्षमता है। 2021 आईपीएल खेलने के बाद मैं अपने क्लब के लिए व्यस्त था। मुझे 2021 के आईपीएल के बाद नहीं चुना गया था, लेकिन यह मेरे नियंत्रण में नहीं था।''

लगाया सीजन का सबसे तेज शतक

लगाया सीजन का सबसे तेज शतक

बता दें कि पाटीदार के नाबाद 112 रनों की मदद से उनकी टीम ने सीमित 20 ओवरों में 207 रन बनाए। पाटीदार ने आईपीएल 2022 में सबसे तेज शतक लगाया। उन्होंने महज 49 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इसके अलावा रजत पाटीदार प्लेऑफ में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले 5वें बल्लेबाज बन गए। वीरेंद्र सहवाग 122 रन के साथ प्लेऑफ में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। शेन वॉटसन नाबाद 117 रन बनाकर दूसरे नंबर पर हैं।

आईपीएल प्लेऑफ में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी-
122 - वीरेंद्र सहवाग बनाम चेन्नई सुपर किंग्स
117*- शेन वॉटसन बनाम सनराइजर्स हैदराबाद
115* - रिद्धिमान साहा बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स
113 - मुरली विजय बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स
112*- रजत पाटीदार बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स

Comments
English summary
my execution went fine then and I got confident afterwards says Rajat Patidar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X