• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

खत्म हुआ सस्पेंस, इंडिया जीतेगा टी20 विश्वकप; धोनी ने समझाया पूरा कनेक्शन- Watch Video

ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से टी20 विश्वकप 2022 की शुरुआत होने वाली है। टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। 13 नवंबर तक चलने वाले इस महाकुंभ का पहला मैच श्रीलंका और नामीबिया के बीच खेला जाएगा। वहीं 22 अक्टूबर से सुपर-12 के मुकाबले खेले जाएंगे। भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलेगा।

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 सितंबर: ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से टी20 विश्वकप 2022 की शुरुआत होने वाली है। टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। 13 नवंबर तक चलने वाले इस महाकुंभ का पहला मैच श्रीलंका और नामीबिया के बीच खेला जाएगा। वहीं 22 अक्टूबर से सुपर-12 के मुकाबले खेले जाएंगे। भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलेगा। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले भारत के विश्वकप विजेता कप्तान एमएस धोनी ने एक लकी चार्म लॉन्च किया है।

Recommended Video

    MS Dhoni आए लाइव, World Cup जीतने का दिया मंत्र, Watch Video | वनइंडिया हिंदी *Cricket

    ये भी पढ़ें: अजिंक्य रहाणे ने दिखाई खेल भावना, यशस्वी जायसवाल को भेजा मैदान से बाहर; जानें पूरा मामलाये भी पढ़ें: अजिंक्य रहाणे ने दिखाई खेल भावना, यशस्वी जायसवाल को भेजा मैदान से बाहर; जानें पूरा मामला

    फिर से आ रहा है कप

    फिर से आ रहा है कप

    माही ने जिस प्रोडक्ट को लॉन्च किया है इसे 2011 विश्वकप से पहले भी लॉन्च किया गया था। इस बार भी विश्वकप 2022 से पहले इसे लॉन्च किया जा रहा है। धोनी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी लॉन्चिंग की साथ ही पूरा कनेक्शन भी समझाया कि इंडिया टी20 विश्वकप 2022 क्यों जीतने वाला है। धोनी ने कहा कि 2011 में भारत ने कप जीता था तब यह बिस्किट लॉन्च हुआ। माही ने कहा कनेक्शन समझ रहे हो ना। इस बार एक और कप है। अगर यह बिस्किट फिर से लॉन्च हो सकता है तो इंडिया भी फिर से वर्ल्ड कप जीत सकता है। आखिर में उन्होंने सभी से बुलवाया कि, तो फिर इसे लॉन्च करते हैं और फिर से 2011 को दोहराते हैं।

    टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम

    टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम

    • रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या, युजवेंद चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, आर आश्विन।
    • रिजर्व खिलाड़ी: दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि विश्नोई।
    धोनी का इंटरनेशनल करियर

    धोनी का इंटरनेशनल करियर

    महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल करियर में 90 टेस्ट की 144 पारियों में 38.09 की औसत और 59.11 के स्ट्राइक रेट से 4876 रन बनाए हैं। धोनी ने टेस्ट में 33 अर्धशतक और 6 शतक जड़े हैं। 350 वनडे में धोनी ने 50.57 की औसत और 87.56 के स्ट्राइक रेट से 10773 रन बनाए हैं। उन्होंने एकदिवसीय में 73 अर्धशतक और 10 शतक जड़े हैं। वहीं 98 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में माही ने 37.60 की औसत और 126.13 के स्ट्राइक रेट से 1617 बनाए जड़े हैं। धोनी ने टी20 में दो अर्धशतक भी लगाए हैं।

    Comments
    English summary
    MS Dhoni launches Oreo Biscuit says India is winning T20 World Cup 2022
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X