India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IPL से रिटायरमेंट पर धोनी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 2023 में CSK जरूर वापसी करेगी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, मई 20। आईपीएल 2022 दो टीमों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। इनमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स का नाम शामिल है। यह दोनों ही टीमें आईपीएल की चैंपियन रही हैं, लेकिन इस बार यह दोनों टीमें पॉइंट टेबल में सबसे आखिर में रही हैं। चेन्नई के इस बुरे प्रदर्शन के बाद यह अटकलें लगना शुरू हो गई थीं कि क्या एमएस धोनी आईपीएल का अगला सीजन खेलेंगे और अगर खेलेंगे भी तो क्या वो कप्तान बन रहेंगे? इन सवालों का जवाब खुद धोनी ने दिया है।

अगले साल भी आईपीएल खेलेंगे धोनी

अगले साल भी आईपीएल खेलेंगे धोनी

धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि वो अगले साल भी टीम के साथ बने रहेंगे और निश्चित रूप से हम अगले साल बेहतर खेलेंगे और अच्छा प्रदर्शन करेंगे। टॉस के बाद धोनी से पूछा गया कि क्या सीएसके के फैन धोनी को अगले साल भी येलो जर्सी में देख पाएंगे? इस सवाल पर धोनी ने कहा कि निश्चित रूप से वह अगले सीजन में टीम में खेलते हुए नजर आएंगे। धोनी ने इस दौरान कहा कि हम इस साल अच्छा नहीं खेले हैं, जिसकी वजह से फैंस नाराज हैं और उस नाराजगी को हम अगले साल जरूर दूर करेंगे।

अगले साल वापसी के लिए कड़ी मेहनत करूंगा- धोनी

अगले साल वापसी के लिए कड़ी मेहनत करूंगा- धोनी

धोनी ने आगे कहा कि चेन्नई के लिए खेलना और चेन्नई में नहीं खेलना यह चेन्नई के फैंस के लिए नाइंसाफी है, मुंबई में मुझे एक खिलाड़ी के रूप में बहुत प्यार मिला है, लेकिन अगले साल उम्मीद है कि हम अलग-अलग जगह जाकर लोगों का प्यार पा सकेंगे, इसलिए हम अगले साल कड़ी मेहनत के साथ वापसी करेंगे। धोनी ने कहा कि हमें उम्मीद है कि अगले साल हम अलग-अलग जगहों पर खेलेंगे फिर चाहे वो मेरा आखिरी साल हो या नहीं यह बड़ा सवाल नहीं है, क्योंकि आप जानते हैं कि हम वास्तव में दो साल बाद कुछ भविष्यवाणी नहीं कर सकते, लेकिन निश्चित रूप से मैं अगले साल मजबूत वापसी के लिए कड़ी मेहनत करूँगा।।

धोनी की कप्तानी में CSK ने जीते हैं 4 खिताब

धोनी की कप्तानी में CSK ने जीते हैं 4 खिताब

आपको बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ धोनी 2008 से खेल रहे हैं। उन्हें इस फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए 1 दशक से उपर हो गया है। इस समय में धोनी ने अपनी टीम को 4 बार चैंपियन बनाया है। धोनी की कप्तानी में चेन्नई 2010, 2011, 2018 और 2021 का खिताब जीत चुकी है। हालांकि 2 साल स्पॉट फिक्सिंग के कारण सीएसके आईपीएल से सस्पेंड रही थी। इस दौरान धोनी राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए खेले थे। हालांकि 2 साल बाद धोनी सीएसके में लौटे और उन्होंने टीम को तीसरी आईपीएल ट्रॉफी जिताई।

IPL 2022 में चेन्नई का प्रदर्शन

IPL 2022 में चेन्नई का प्रदर्शन

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 के अभी तक 13 मुकबालों में चेन्नई ने सिर्फ 4 मैच जीते हैं। 8 प्वॉइंट के साथ सीएसके अभी पॉइंट टेबल में 9वें स्थान पर है। इस सीजन के आगाज के वक्त सीएसके की कप्तानी रवींद्र जडेजा को मिली थी, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम लगातार हारती रही और फिर जडेजा ने कप्तानी फिर से धोनी को सौंप दी। धोनी को कप्तानी मिलने के बाद टीम ने 2 मैच जरूर जीते, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। कप्तानी के दबाव में जडेजा का प्रदर्शन भी खराब रहा।

ये भी पढ़ें: हवा को चीरती रफ्तार, उड़ रहे हैं हमारे खुद के बल्लेबाज, उमरान की स्पीड बनी गावस्कर की टेंशन

Comments
English summary
MS Dhoni break silence on retirement from IPL, he says CSK return in IPL 2023
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X