• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मोहम्मद शमी की वाइफ हसीन जहां ने पीएम मोदी से की अपील, 'इंडिया नाम को चेंज कीजिए'

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आईपीएल के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में शमी आखिरी बार भारत के लिए यूएई में टी20 विश्वकप में खेलते नजर आए थे।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 अगस्त: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आईपीएल के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में शमी आखिरी बार भारत के लिए यूएई में टी20 विश्वकप में खेलते नजर आए थे। तब से भारतीय टीम में उसकी अनदेखी की जा रही है। टीम मैनेजमेंट अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और आवेश खान जैसे उभरते तेज गेंदबाजों को आजमा रहा है। एशिया कप स्क्वॉड में भी शमी को जगह नहीं मिली है। लेकिन इसके बाद भी वह लगातार खबरों में बने हुए हैं। शमी की वाइफ ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से एक खास अपील कर दी है, इस कारण वह सुर्खियों में हैं।

Recommended Video

Independence Day 2022: Modi जी देश का नाम बदल दो, Shami की Wife की अपील | वनइंडिया हिंदी *Cricket

ये भी पढ़ें: CSA T20 League: चेन्नई टीम के मेंटर नहीं बन पाएंगे MS Dhoni, BCCI का यह नियम आएगा आड़ेये भी पढ़ें: CSA T20 League: चेन्नई टीम के मेंटर नहीं बन पाएंगे MS Dhoni, BCCI का यह नियम आएगा आड़े

इंडिया नाम को चेंज कीजिए

इंडिया नाम को चेंज कीजिए

मोहम्मद शमी की वाइफ हसीन जहां ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, हमारा देश ही हमारा सम्मान है। मैं भारत से प्यार करती हूं। हमारे देश का नाम सिर्फ हिन्दुस्तान या भारत होना चाहिए। माननीय प्रधानमंत्री जी, माननीय गृह मंत्री जी से दरखास्त है कि इंडिया नाम को चेंज कीजिए, जैसे कि पूरा वर्ल्ड हमारे देश को भारत या हिंदुस्तान कहे ना कि इंडिया।

बेटी के प्रति रवैये पर खड़े किए सवाल

बेटी के प्रति रवैये पर खड़े किए सवाल

इससे पहले हसीन जहां ने शमी द्वारा अपनी बेटी के रवैये को लेकर सवाल खड़े किए थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उनकी बेटी बेबो अब बड़ी हो रही है। वह लगातार अपने पिता के टच में रहना चाहती है। लेकिन शमी उसे बिल्कुल इग्नोर करते हैं। अपनी बेटी के लिए मैंने शमी से बहुत बार बात करने की कोशिश की, लेकिन मेरे सभी प्रयास असफल ही रहे। हसीन जहां के मुताबिक इतने सालों में शमी ने कभी भी अपनी बेटी को कोई गिफ्ट नहीं दिया। पिछले महीने बर्थडे पर बेटी के सवाल करने पर उन्होंने उससे पिता को मैसेज करके बर्थडे पर गिफ्ट भेजने के लिए कहा था। जिसके बाद शमी ने फुटपाथ पर 50, 100 रुपये में बिकने वाली ड्रेस भेजी थी।

सालों से अलग रह रहे हैं

सालों से अलग रह रहे हैं

बता दें कि भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां कई सालों से एक दूसरे से अलग रह रहे हैं। दोनों ने 2014 में शादी की थी। साल 2018 में दोनों के बीच विवाद हो गया था। इसके बाद हसीन ने क्रिकेटर पर मारपीट और घरेलू हिंसा के आरोप लगाए थे। इस विवाद के बाद से ही दोनों अलग रहने लगे थे। हसीन ने शमी पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगाए थे जिसे उन्होंने नकार दिया था। बीसीसीआई ने भी शमी का समर्थन किया था। हसीन जहां पेशे से एक एक्ट्रेस और मॉडल हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। वह अक्सर फैंस के साथ तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं।

शमी का अब तक करियर

शमी का अब तक करियर

मोहम्मद शमी ने अपने करियर में अब तक 60 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान 114 पारियों में उन्होंने 27.45 की औसत और 3.28 की इकॉनमी से 216 विकेट चटकाए हैं। टेस्ट में उन्होंने 6 बार 5 और 11 बार 4 विकेट लेने का कारनामा भी किया है। 82 वनडे में उन्होंने 25.72 की औसत और 5.60 के स्ट्राइक रेट से 152 विकेट अपने नाम किए हैं। 5/69 एकदिवसीय में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। वहीं 17 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में उन्होंने 31.55 की औसत और 9.54 की इकॉनमी से 18 विकेट झटके हैं। 3/15 इस फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

Comments
English summary
Mohammed Shami wife Hasin Jahan appeals to PM Modi Change the name of India
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X