• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'डगआउट से चिल्लाने का मतलब है कि टीम में..', कैफ ने बताया IPL 2022 में क्यों फ्लॉप हो रही है हैदराबाद

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में टॉप 4 में जगह बनाने की ओर देख रही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का सामना शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाने वाला यह मैच दोनों ही टीमों के लिये नॉकआउट गेम बना हुआ है जिसमें हारने वाली टीम के लिये प्लेऑफ के रास्ते बंद हो जायेंगे। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम केकेआर के खिलाफ पिछले 4 मैचों से चली आ रही हार की स्ट्रीक को तोड़ना चाहेगी। फिलहाल सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 11 मैचों में से 5 जीत के साथ 7वें पायदान पर काबिज है।

IPL 2022

सनराइजर्स हैदराबाद के लिये आईपीएल 2022 का सीजन काफी मिला जुला रहा है, जिसका आगाज उसने लगातार दो हार के साथ किया था, हालांकि अगले 5 मैचों में लगातार जीत हासिल करने के साथ ही उसने प्लेऑफ की अपनी दावेदारी को मजबूत किया और पहले चरण को एक अच्छे मुकाम पर खत्म किया। वहीं दूसरे चरण की शुरुआत के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम राह से भटकी हुई नजर आ रही है और अब तक लगातार 4 मैचों में हार का सामना कर चुकी है।

और पढ़ें: RCB vs PBKS: करो या मरो के मैच में पंजाब ने आरसीबी को रौंदा, रोमांचक हुआ प्लेऑफ का समीकरण

हैदराबाद के पास अब भी प्लेऑफ में पहुंचने का मौका

हैदराबाद के पास अब भी प्लेऑफ में पहुंचने का मौका

सनराइजर्स हैदराबाद के पास अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने के लिये अपना नसीब अपने हाथों में है और अगर वो बचे हुए तीनों मैचों में जीत हासिल कर लेती है तो वो 16 अंक और बेहतर नेट रन रेट के चलते प्लेऑफ में क्वालिफाई कर जायेगी। जब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लगातार 5 मैचों में जीत हासिल की थी तो उसके लिये टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक और मार्को येंसन ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था, हालांकि गुजरात टाइटंस के सामने राशिद खान ने उनके मुंह से जीत को छीन लिया और यहां से हैदराबाद की किस्मत ने करवट ले ली।

इस लम्हे ने तोड़ा हैदराबाद का मोमेंटम

इस लम्हे ने तोड़ा हैदराबाद का मोमेंटम

राशिद खान ने इस मैच में येंसन के खिलाफ 4 छक्के लगाये और टीम को जीत दिला दी। इस दौरान जब येंसन को छक्के पड़ रहे थे तो हैदराबाद के स्पिन गेंदबाजी कोच मुथैया मुरलीथरन डगआउट में खड़े होकर चिल्लाते नजर आये थे। इसके अगले ही मैच में येंसन को टीम से बाहर कर दिया गया। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ का मानना है कि सनराइजर्स हैदराबाद के लिये यह वो प्वाइंट था जहां से उनका पतन शुरू हो गया।

स्पोर्टसकीड़ा से बात करते हुए उन्होंने कहा,'मुझे नहीं लगता कि वो अब मजबूत हैं, जब से उन्होंने येंसन को बाहर कर कार्तिक त्यागी को शामिल किया है, तब से मुझे नहीं लगता कि ये वो टीम रह गई है जिसने कमबैक करते हुए लगातार 5 मैचों में जीत हासिल की थी। आपने टीम में नटराजन, भुवनेश्वर, उमरान और येंसन जैसे 4 फ्रंटलाइन गेंदबाजों को एक साथ खेलते हुए देखा लेकिन अब वो इस टीम में एक साथ खेलते हुए नजर नहीं आ रहे हैं।'

डगआउट से चिल्लाने का मतलब सबकुछ ठीक नहीं है

डगआउट से चिल्लाने का मतलब सबकुछ ठीक नहीं है

कैफ ने इस दौरान मुरलीधरन के डगआउट से चिल्लाने वाले रिएक्शन पर अपनी निराशा व्यक्त की और कहा कि यह टीम के लिहाज से अच्छा नहीं था। यह दर्शाता है कि टीम के अंदर का माहौल खिलाड़ी के लिये अच्छा नहीं है।

उन्होंने कहा,'जब राशिद खान ने येंसन को छक्के लगाये और मुरलीधरन ने ड्रेसिंग रूम से बैठकर अपना गुस्सा दिखाया तो उन्होंने टीम की लय को खराब कर दिया। जिस वक्त आप ड्रेसिंग रूप से गुस्से में चिल्लाते हो आप गलत संदेश देते हैं। मुरलीथरन आमतौर पर शांत रहने वाले खिलाड़ी हैं लेकिन वहां पर येंसन के खिलाफ वो अपना शांत स्वाभाव खो बैठे। जब आप ऐसी चीजें करते हैं तो पता चलता है कि टीम का माहौल अच्छा नहीं है। येंसन को अगले ही मैच में बाहर कर दिया गया जो कि मुझे बिल्कुल भी समझ नहीं आया।'

Comments
English summary
Mohammad Kaif reveals reason behind sunriser hyderabad downfall in IPL 2022 says Team atmosphere isn't good
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X