India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

‘इंग्लैंड के बॉलर्स को मिलना चाहिए ऋषभ पंत के शतक का क्रेडिट, कोहली की फॉर्म तो राम भरोसे’

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 3 जुलाई: विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी एजबेस्टन टेस्ट के पहले दिन धमाकेदार पारी खेली। युवा विकेटकीपर ने केवल 89 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और 111 गेंदों में 146 रन बनाकर आउट हुए। मुश्किल हालात में न सिर्फ पंत ने एक यादगार पारी खेली, बल्कि टेस्ट क्रिकेट में भी 131.53 के स्ट्राइक रेट से रन बना डाले। क्रिकेट के गलियारों में ऋषभ की इस पारी की जमकर तारीफ हो रही है। हालांकि, पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif) इस पारी से ज्यादा खुश नजर नहीं आए।

ये भी पढ़ें- बुमराह से पिटाई के बाद भी ये बड़ा रिकॉर्ड बना गए स्टुअर्ट ब्रॉडये भी पढ़ें- बुमराह से पिटाई के बाद भी ये बड़ा रिकॉर्ड बना गए स्टुअर्ट ब्रॉड

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने खुद दिए मौके

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने खुद दिए मौके

पूर्व पाकिस्तानी पेसर का ऐसा कहना है कि पंत के शतक के लिए इंग्लैंड के गेंदबाजों को क्रेडिट मिलना चाहिए। अपने यूट्यूब चैनल पर आसिफ ने कहा, "पंत ने कोई चमत्कार नहीं किया, यह पूरी तरह से इंग्लैंड के गेंदबाजों की गलती थी। उनमें (पंत) तकनीकी खामियां हैं। बल्लेबाजी करते हुए उनका ऊपर वाला हाथ काम करता है और नीचे वाले हाथ का वो इस्तेमाल ही नहीं करते। लेकिन फिर भी, वह शतक बनाने में सफल रहे क्योंकि उनके कमजोर क्षेत्रों में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने उन्हें गेंदबाजी नहीं की।"

    Ind vs Eng: Rishabh Pant ने बतौर WK Batsman ध्वस्त किए ये बड़े Record | वनइंडिया हिन्दी | *Cricket
    मैं पंत के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन...

    मैं पंत के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन...

    मोहम्मद आसिफ ने बेन स्टोक्स की कप्तानी को लेकर पर सवाल खड़े किए। उनका ऐसा कहना है कि जब ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) दो बाएं हाथ के खिलाड़ी नजरें जमाकर बल्लेबाजी कर रहे थे, तब लेग स्पिनर जैक लीच को गेंदबाजी पर क्यों लगाया गया।

    आसिफ के मुताबिक, "मैं किसी भी खिलाड़ी का नाम नहीं लूंगा, लेकिन इंग्लैंड ने बहुत सारी गलतियां की हैं। जब जडेजा और पंत बल्लेबाजी कर रहे थे, तो वे बाएं हाथ के स्पिनर को लेकर आए जो उस समय गेंदबाजी करने के लिए एक बेस्ट ऑप्शन नहीं था। मैं पंत के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन विपक्ष के ऐसे फैसलों से आपको बड़ा स्कोर बनाने का मौका मिलता है।''

    कोहली पर भी उठाए सवाल

    कोहली पर भी उठाए सवाल

    भारत की पहली पारी में पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 19 गेंदों में केवल 11 रन बनाकर युवा इंग्लिश तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स को अपना विकेट दे बैठे थे। पॉट्स ने कोहली को बोल्ड किया। आसिफ ने कोहली की तकनीक पर भी सवाल खड़े किए हैं।

    पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने कहा, "मैंने कुछ साल पहले कोहली की तकनीकी खराबी की ओर इशारा किया था, लेकिन लोगों ने मुझे बाहर बुलाना शुरू कर दिया। आज देखिए, उन्होंने लंबे समय से शतक नहीं बनाया है। मुझे कोहली को खेलते देखना पसंद है और भले ही वह मुझसे बड़े खिलाड़ी हैं। लेकिन तकनीकी रूप से, उन्हें और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है।"

    भारत ने बनाए 416 रन

    भारत ने बनाए 416 रन

    एजबेस्टन टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम 416 के स्कोर पर ऑलआउट हुई। ऋषभ पंत (146) के अलावा रवींद्र जडेजा ने भी 104 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों ने छठे विकेट के लिए रिकॉर्ड 222 रन जोड़े। कप्तान जसप्रीत बुमराह भी 16 गेंदों में 31 के स्कोर पर नाबाद रहे।

    Comments
    English summary
    Mohammad Asif credits bowlers for Rishabh Pant century
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X