न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का भारत दौरा रद्द होने की आशंका, गुस्से में BCCI

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। लोढ़ा समिति द्वारा बैंकों को दिए निर्देश के बाद बीसीसीआई को भुगतान नहीं करने की वजह से न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का भारत में जारी दौरा बीच में ही रद्द हो सकता है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक तो बीसीसीआई ने इस बारे में फैसला भी ले लिया है लेकिन अभी इसकी अधिकारिक घोषणा होनी बाकी है।

BCCI को SC की फटकार, खुद सीधे हो जाइए, वरना हमें आता है सीधा करना

आपको बता दें कि लोढ़ा समिति को सुप्रीम कोर्ट ने नियुक्त किया है, जिसके बाद समिति के कहने पर बीसीसीआई पर कड़ा एक्शन लेते 'यस बैंक' और 'बैंक ऑफ महाराष्ट्र' ने सोमवार को बीसीसीआई के अकाउंट फ्रीज करने का निर्णय लिया जिसके बाद न्यूजीलैंड का दौरा रद्द करने की बाद सामने आयी है।

Biography: 6 टेस्ट खेलने वाले MSK प्रसाद बने टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर

क्योंकि बीसीसीआई का कहना है कि जब हमारे पास न्यूजीलैंड को देने के लिए पैसे नहीं रहेंगे तो हम उनके खिलाफ सीरीज कैसे खेलेंगे, ये भारतीय खेलों का ही नहीं बल्कि भारत में खेलने आ रहे खिलाड़ियों का भी अपमान है। हम दूसरे देशों के सामने अपना मजाक उड़वाना नहीं चाहते हैं इसलिए दौरा रद्द करने में ही भलाई है।

क्या सच में...ब्रेक-अप की कगार पर है विराट-अनुष्का का रिश्ता?

गौरतलब है कि बीसीसीआई अपने नियमों के अनुसार सदस्य एसोसिएशनों को पैसा दे रहा है और लोढ़ा समिति ने इस पर सवाल उठाए है। वैसे इस बारे में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 6 अक्टूबर को होनी है और भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टेस्ट 8 अक्टूबर को इंदौर में होने वाला है। पेपर के मुताबिक बीसीसीआई कोर्ट की सुनवाई के बाद ही दौरे के बारे में ऐलान करेगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Reacting to Justice RM Lodha committee’s direction to banks to freeze its accounts, a disgruntled BCCI has decided to cancel the ongoing New Zealand series, which has a Test and five ODIs remaining.
Please Wait while comments are loading...