महेंद्र सिंह धाेनी ने वनडे और टी-20 की कप्‍तानी छोड़ी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। महेन्द्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ दी है। उन्होंने वनडे और टी20 से टीम की कप्तानी छोड़ दी।महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे और टी 20 क्रिकेट में भी कप्तानी छोड़ दी है। उन्होंने बीसीसीआई को इस बारे में जानकारी दे दी है। एएनआई के मुताबिक धोनी इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी 20 सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे।

Mahendra Singh Dhoni steps down as captain of the Indian Cricket team

धोनी इससे पहले ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान टेस्ट से रिटायर होने का फैसला कर चुके हैं। 30 दिसंबर 2014 को उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट का फैसला किया था। अब उन्होंने वनडे और फटाफट क्रिकेटर टी20 से रिटायरमेंट छोड़ दी है। आपको बता दें कि धोनी ने 199 वनडे और 72 टी 20 मैचों में भारत की कप्तानी की।

आपको बता दें कि 5 जनवरी को इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम का ऐलान होना है। इससे एक दिन पहले कप्तान धोनी ने टीम से अपनी कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल जौहरी ने बीसीसीआई और देशभर के क्रिकेट प्रशंसकों की ओर से उनका धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि धोनी ने हर फॉरमेट में कप्तानी के तौर पर भारतीय क्रिकेट में बड़ा योगदान दिया है। धोनी के योगदान को क्रिकेट में हमेशा याद रखा जाएगा।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mahendra Singh Dhoni steps down as captain of the Indian Cricket team.
Please Wait while comments are loading...