रमीज राजा ने उठाया धोनी पर सवाल, मचा बवाल, लोगों ने जमकर सुनाई खरी-खोटी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। एक बार फिर से पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज़ रमीज राजा ने कुछ ऐसा कहा जिस पर भारतीय क्रिकेट फैंस उन पर बुरी तरह से भड़क गए हैं, वजह है रमीज राजा का भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दिए गए 'ए' ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट पर सवाल खड़ा करना।

वकार यूनिस बोले- 30 ओवर का हो महिला WC, हिली की भतीजी ने जमकर लताड़ा

टेस्ट मैच को बचाया जा सके

टेस्ट मैच को बचाया जा सके

दरअसल पाकिस्तान के इस पूर्व खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से निवेदन किया है कि हर साल में दो महीने का वक्त सिर्फ टेस्ट मैचों के लिए तय कर दिया जाना चाहिए, ताकि खेल के इस सबसे लम्बे फॉरमैट को बचाया जा सके। लोगों का आईपीएल और टी20 के कारण क्रिकेट के इस लंबे फार्मेट के प्रति लगाव कम होता जाता जा रहा है, जो कि सही नहीं है।

 बीसीसीआई और पीसीबी

बीसीसीआई और पीसीबी

बैट छोड़कर इन दिनों क्रिकेट की कमेंट्री कर रहे रमीज राजा ने अपनी बात में ये भी कहा कि बीसीसीआई और पीसीबी को इस बात में महत्वपूर्ण रोल अदा करना होगा, हमें टेस्ट क्रिकेट के दर्जे को सम्मान देना होगा, और उसे स्वीकार करना होगा और यह क्रिकेट बोर्डों की ओर से होना चाहिए।

 धोनी टेस्ट क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं

धोनी टेस्ट क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं

उन्होंने उदाहरण के तौर पर, एमएस धोनी और शाहिद अफरीदी का नाम लिया, रमीज राजा ने कहा कि धोनी टेस्ट क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं, फिर भी बीसीसीआई द्वारा उन्हें 'ए' ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है और ठीक उसी तरह शाहिद आफरीदी क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं, फिर भी पीसीबी ने उन्हें 'ए' ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट दिया है।

भारतीय प्रशंसकों को नागवार गुजरा

रमीज राजा का इस तरह से धोनी पर टिप्पणी करना भारतीय प्रशंसकों को नागवार गुजरा और उसके बाद तो बवाल मचना तय ही था। सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने रमीज राजा को निशाना बनाया तो कुछ लोगों ने उनका जमकर मजाक उड़ाया।

धोनी की इज्जत करने की नसीहत

कुछ ने उन्हें महेंद्र सिंह धोनी की इज्जत करने की नसीहत दी, और कुछ ने कहा कि वो सालों बाद चैम्पियन्स ट्रॉफी में भारतीय टीम पर पाकिस्तान को मिली जीत का जश्न मनाएं ना कि धोनी जैसे खिलाड़ी पर अपनी टिप्पणी करें।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former Pakistan cricketer Ramiz Raja has questioned the Board of Control for Cricket in India's (BCCI) decision of giving a Grade A contract to Mahendra Singh Dhoni, who is no more playing Test cricket
Please Wait while comments are loading...