कप्तान हैं विराट लेकिन मैदान में 'कप्तानी' करते दिखते हैं महेन्द्र सिंह धोनी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भले ही अब महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तान पद छोड़ दिया हो, लेकिन अभी भी वह भारतीय टीम में एक कप्तान जैसी भूमिका ही निभा रहे हैं। न केवल क्रिकेट के मैदान पर, बल्कि क्रिकेट शुरू होने पहले भी वह एक कप्तान के कई काम करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसी बीच कल यानी रविवार को इंग्लैंड के साथ होने वाले भारत के तीसरे और फाइनल वन डे क्रिकेट से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने एक कप्तान जैसी भूमिका निभाते हुए क्रिकेट पिच की जांच की। दरअसल, शनिवार को भारतीय टीम प्रैक्टिस के लिए मैदान पर गई तो वहां पर धोनी एक कप्तान की तरह ईडेन गार्डन की क्रिकेट पिच का निरीक्षण करने जा पहुंचे।

mahendra singh dhoni कप्तान हैं विराट लेकिन मैदान में 'कप्तानी' करते दिखते हैं महेन्द्र सिंह धोनी
ये भी पढ़ें- जब विकेट के पीछे से धोनी ने साथी खिलाड़ी की गर्लफ्रेंड पर किया कमेंट..

इस प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली नहीं आए हैं। साथ ही, पिच की जांच करते समय भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले भी आसपास नहीं दिखे। पिच की जांच करने के लिए धोनी करीब दो घंटे तक चले प्रैक्टिस मैच के बाद गए। जांच करने के लिए वह क्रिकेट पिच पर अपने घुटनों पर बैठे, ताकि पिच को नजदीक से देखा जा सके और अच्छे से उन्होंने पिच का मुआयना किया। आपको बता दें कि किसी क्रिकेट पिच की जांच या तो टीम का कप्तान कर सकता है या फिर टीम का कोच कर सकता है, लेकिन धोनी द्वारा क्रिकेट पिच की जांक करना यह दिखाता है कि वह अभी भी खुद को एक कप्तान जैसा ही मानता है।

ये भी पढ़ें- धोनी-युवराज की आतिशी पारी देख..किस रईस ने कहा-शेरों का जमाना होता है?

भारतीय टीम के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने मैच से पहले हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- धोनी हर चीज को नजदीक से देखते हैं। वह बताते हैं कि कोई बल्लेबाज कैसा खेल रहा है। जब भी विराट कोहली फील्डिंग कर रहे होते हैं तो धोनी उनके साथ अपने आइडिया पर बात करते हैं। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही अच्छा होता है, आपका विकेट कीपर काफी प्रोएक्टिव हो।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mahendra dhoni plays the role of captain in optional practice match on saturday
Please Wait while comments are loading...