• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बैटिंग में 'दर्शक' बने, फिल्डिंग में करीबी मैच देखा, केएल राहुल बोले- प्लेऑफ से पहले यही चाहिए था

|
Google Oneindia News

मुंबई, 19 मई: लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल इस बात से काफी खुश होंगे की उनकी टीम सीजन के दौरान कुछ उतार-चढ़ाव के बावजूद प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही। राहुल अब ये दुआ करेंगे कि टीम को टॉप-2 स्थान में ही जगह मिले।

ताजा मुकाबले में राहुल ने अपने सलामी जोड़ीदार क्विंटन डी कॉक की 70 गेंदों में नाबाद 140 रनों की पारी की जमकर तारीफ की। आईपीएल 2022 में एलएसजी ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रन से हराया और डि कॉक को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

    IPL 2022: KKR को हराकर Lucknow की प्लेऑफ में एंट्री, Gautam Gambhir ने ऐसे जताई खुशी |वनइंडिया हिंदी
    वे क्रीज में होकर भी सिर्फ एक दर्शक थे

    वे क्रीज में होकर भी सिर्फ एक दर्शक थे

    डि कॉक के साथ 210 रन की अटूट साझेदारी में नाबाद 68 रन बनाने वाले केएल राहुल ने कहा कि बैटिंग के दौरान वे क्रीज में होकर भी सिर्फ एक दर्शक थे क्योंकि उनके साथी ने केकेआर के गेंदबाजों को आड़े हाथों लेने का काम किया था।

    केएल राहुल ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "मैं आज आखिरी कुछ ओवरों में एक दर्शक था। क्विंटन गेंद को इतनी सफाई से मार रहे थे। पिछले कुछ मैचों में हमारी ओर से यही चूक हो रही थी कि जो खिलाड़ी चलते थे वे मैच नहीं जिता पाते थे। जो 30-40 रन बना रहे थे, उनको 80-90 पर पहुंचने की जरूरत थी और आज हमने ऐसा ही करके दिखाया।"

    IPL 2022: टिम डेविड के रन आउट के बाद वायरल हुआ सारा तेंदुलकर का रिएक्शनIPL 2022: टिम डेविड के रन आउट के बाद वायरल हुआ सारा तेंदुलकर का रिएक्शन

    प्लेऑफ से पहले ये 'जंग' जरूरी थी

    प्लेऑफ से पहले ये 'जंग' जरूरी थी

    केएल राहुल ने कहा कि केकेआर के खिलाफ करीबी खेल एलएसजी को प्लेऑफ में काफी आत्मविश्वास देगा और कहा कि यह लीग चरण को खत्म करने का एक अच्छा तरीका था।

    राहुल ने कहा, "शायद इस तरह के खेलों के लिए मुझे अधिक भुगतान किया जाना चाहिए। हम इस सीजन में इस तरह के खेलों को मिस कर रहे थे। बहुत सारे खेल अंतिम गेंद तक नहीं गए हैं, शायद कुछ ऐसे हैं जो आखिरी ओवर में गए।" .

    हम हारने वाली टीम भी हो सकते थे- राहुल

    हम हारने वाली टीम भी हो सकते थे- राहुल

    "जीतने वाली टीम होने पर खुशी हुई। हम हारने वाली टीम भी हो सकते थे और यह सोचकर वापस लौट सकते थे कि हम कुछ खराब क्रिकेट के कारण हार गए। लीग सीजन के आखिरी गेम को खत्म करने का अच्छा तरीका था।

    "क्रिकेट के इस तरह के शानदार खेल के लिए दोनों टीमों को क्रेडिट जाता है। यह नहीं कह सकते कि हमने अपनी जज्बे को काबू में रखा क्योंकि यह तीन रनों की बात थी। स्टोइनिस के लिए आखिरी दो गेंदों में प्लान को अंजाम देते हुए हमें जीत दिलाना शानदार था।"

    सीजन में 500 रन पार करने वाले दूसरे खिलाड़ी

    सीजन में 500 रन पार करने वाले दूसरे खिलाड़ी

    केएल राहुल आईपीएल 2022 में लगातार पांचवें सीजन में 500 रन का आंकड़ा पार करने के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

    केएल राहुल ने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए बुधवार को क्विंटन डि कॉक के साथ पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड तोड़ 210 रन जोड़े।

    70 गेंदों में नाबाद 140 रनों की पारी खेलने वाले डि कॉक ने इंडियन प्रीमियर लीग में तीसरा सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर दर्ज किया।

    मार्कस स्टोइनिस भी गेंद से शानदार थे

    मार्कस स्टोइनिस भी गेंद से शानदार थे

    केएल राहुल के पास कुछ अच्छी गेंदबाजी भी आई है क्योंकि मोहसिन खान ने 20 रन और 3 विकेट के लिए अपने 4 ओवर फेंके। ये उभरते हुए गेंदबाज साबित हो रहे हैं।

    मार्कस स्टोइनिस भी गेंद से शानदार थे और उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत को छीनने के लिए मैच के अंतिम ओवर में 2 विकेट लिए। उन्होंने कुल मिलाकर 2 ओवर में 3 विकेट चटकाए।

    केकेआर को आखिरी दो गेंदों पर 3 रन चाहिए थे लेकिन स्टोइनिस ने रिंकू सिंह और उमेश यादव को आउट कर सनसनीखेज जीत दर्ज की।

    Comments
    English summary
    LSG vs KKR KL Rahul is happy for such a dramatic close match ahead of IPL 2022 play off
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X