लोढ़ा समिति ने कहा, पूरी जानकारी के बिना भुगतान के आदेश नहीं

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। लोढ़ा समिति ने 9 नवंबर से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही सीरीज से पहले साफ कर दिया है कि सीरीज से उन्हें कोई मतलब नहीं है और जब तक मांगी गई जानकारी उपलब्ध नहीं होती है भुगतान के आदेश नहीं दिए जाएंगे।

lodha

9 नंवबर से भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है। इंग्लैंड की टीम भारत आ चुकी है और भारत की टीम की भी घोषणा हो चुकी है। वहीं बीसीसीआई और लोढ़ा समिति के बीच खींचतान लगातार जारी है।

इंग्लैंड के खिलाफ चुनी गई टीम इंडिया की 5 खास बातें

लोढ़ा समिति ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से साफ किया कि इंग्लैंड के साथ सीरीज को देखत हुए वो कोई रियायत नहीं करने वाली और जब तक उन्हें पूरी जानकारी नहीं मुहैया कराई जाएगी तब तक भुगतान पर कोई भी निर्देश जारी नहीं किये जाएंगे।

सचिव अजय शिर्के ने समिति से निर्देश मांगे थे कि क्या उन्हें इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से अपने भुगतान करने के लिए बोल देना चाहिए क्योंकि द्विपक्षीय सीरीज के दौरान दौरा करने वाली टीम के लिए भुगतान घरेलू बोर्ड द्वारा ही किये जाते हैं।

वीरेंद्र सहवाग: आज से ठीक 15 साल पहले मिला था भारतीय टेस्‍ट क्रिकेट को सबसे आतिशी बल्‍लेबाज

सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करे बीसीसीआई

इसका जवाब देते हुए लोढा समिति ने कहा, बीसीसीआई और ईसीबी के बीच जो समझौता है वो क्रिकेट नीति से संबंधित है। जो समिति के आदेश का अनिवार्य हिस्सा नहीं है।

समिति ने साफ किया कि भुगतान अगर बीसीसीआई द्वारा सीधे दिये जाते हैं तो इस समिति तब तक कोई निर्देश नहीं दे सकती जब तक बीसीसीआई मामले से संबंधित जानकारी मुहैया नहीं करा देती।

समिति की ओर से जवाब में कहा गया है कि बीसीसीआई को सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करना चाहिए ताकि किसी दौरे या सीरीज पर इसका कोई फर्क ना पड़े।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
lodha pannel says england tour is not our concern we need payment details
Please Wait while comments are loading...