अंदर से देखिए सचिन, युवराज, रोहित शर्मा का घर, गांगुली के पास 32 गाड़ियां

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटरों की जिंदगी किसी बॉलीवुड सितारे से कम नहीं है। इनकी भी फैन फॉलोइंग लाखों-करोड़ों में है और कमाई के मामले में ये सभी को टक्कर देते हैं। क्रिकेटर्स को महंगी गाड़ियों के बाद जिस चीज का शौक सबसे ज्यादा है वो है आलीशान घर का। विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर से लेकर धोनी तक ने कई आलीशान घर खरीदे हुए हैं। करोड़ों के ये घर किसी होटल से कम नहीं हैं।

विराट कोहली के पास हैं कई आलीशान बंग्ले

विराट कोहली के पास हैं कई आलीशान बंग्ले

हाल ही में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी गर्लफ्रेंड अनुष्का शर्मा के साथ मुंबई में एक घर खरीदा है जो अंडर कंस्ट्रक्शन है। विराट के इस सी-फेसिंग घर की कीमत 34 करोड़ रुपये है और ये 35वें फ्लोर पर है। विराट कोहली का पुश्तैनी घर दिल्ली में है जहां वो अभी तक अपने परिवार के साथ रहते थे लेकिन अब विराट गुरुग्राम में रहते हैं। गुरुग्राम में विराट का घर 10 हजार स्क्वायर फीट में बना है जिसे उन्होंने 80 करोड़ में खरीदा था।

तेंदुलकर का घर है टूरिस्ट स्पॉट

तेंदुलकर का घर है टूरिस्ट स्पॉट

सचिन तेंदुलकर का मुंबई में स्थित घर आज एक टूरिस्ट अट्रैक्शन बन चुका है। 6000 स्क्वायर फीट में फैले इस विला को सचिन ने लगभग 40 करोड़ में खरीदा था। इसके बाद सचिन ने अपने मन मुताबिक उसमें कई बदलाव भी कराए। इस घर में छत पर पूल है और एक फ्लोर केवल उनकी ट्रॉफियों के लिए बनाया गया है। वहीं बेसमेंट में सचिन की महंगी गाड़ियां रखी जाती हैं।

युवराज ने भी किया है प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट

युवराज ने भी किया है प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट

मुंबई की हवा काफी क्रिकेटर्स को पसंद आ रही है। विराट कोहली के अलावा युवराज सिंह ने भी मुंबई में एक घर खरीदा है। दोनों क्रिकेटर्स के घर एक ही बिल्डिंग में हैं लेकिन युवी का घर काफी बड़ा है। ये घर उन्होंने 60 करोड़ रुपयों में खरीदा है जो 16 हजार स्क्वायर फीट में फैला है। युवी अभई तक चंढीगढ़ में अपनी मां शबनम के साथ रहते थे लेकिन शादी के बाद युवी मुंबई शिफ्ट हो गए हैं। उनकी गुरुग्राम में भी प्रॉपर्टी है।

रोहित का आशियाना है सी-फेसिंग

रोहित का आशियाना है सी-फेसिंग

धुआंधार बल्लेबाज रोहित शर्मा का घर भी काफी बड़ा है। मुंबई के वर्ली में स्थित रोहित का घर 29वें फ्लोर पर है और इस घर से मुंबई-वर्ली सी लिंक का बेहद खूबसूरत नजारा दिखता है। रोहित ने ये घर 30 करोड़ में खरीदा था। घर में 4 बेडरुम के अलावा मिनी थियेटर, स्विमिंग पूल से लेकर मीटींग एरिया भी है।

सात एकड़ में फैला है माही का फार्म हाउस

सात एकड़ में फैला है माही का फार्म हाउस

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तान कहे जाने वाले धोनी का घर किसी सपने से कम नहीं है। आधी जिंदगी क्वार्टर में बिताने वाले माही का आज रांची में अपना फार्म हाउस है जहां वो अपने परिवार के साथ रहते हैं। माही का ये आशियाना 7 एकड़ में फैला है। इसके अंदर स्विमिंग पूल, इंडोर स्टोडियम, प्रैक्टिस करने के लिए नेट से लेकर मॉर्डन जिम है। माही यहां कुछ ही वक्त पहले शिफ्ट हुए हैं। इससे पहले माही रांची में ही एक तीन मंजिले घर में रहते थे।

48 कमरों के घर में रहते हैं सौरव गांगुली

48 कमरों के घर में रहते हैं सौरव गांगुली

'प्रिंस ऑफ कोलकाता' सौरव गांगुली रहते भी एकदम प्रिंस की तरह हैं। कोलकाता में उनका 4 मंजिला घर है जिसमें 48 कमरे हैं। यहां लगभग 50 लोग रहते हैं। पूरे घर को वुडन फर्नीचर से सजाया गया। वहीं इस घर में एक क्रिकेट पिच भी है और दादा कि फेवरेट गाड़ियों के लिए भी यहां काफी जगह है। कहते हैं कि इस घर में सौरव गांगुली की पसंदीदा 32 गाड़ियां खड़ी रहती हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lavish Homes of Indian Cricketers Like Virat Kohli Sachin Tendulkar MS Dhoni Rohit Sharma Sourav Ganguly
Please Wait while comments are loading...