India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

केविन पीटरसन को मिला PM मोदी का लेटर, बल्लेबाज ने भारत को ग्लोबल पॉवरहाउस बताया

|
Google Oneindia News

नई दिल्लीः इंग्लैंड के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज केविन पीटरसन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया है। प्रधानमंत्री ने भारत के 73वें गणतंत्र दिवस पर पीटरसन को एक पत्र लिखा जिसको पीटरसन ने ट्विटर पर शेयर किया और भारत को ग्लोबल पॉवरहाउस भी करार दिया।

Kevin Pietersen reacts on PM Narendra Modi letter sent on Republic Day occasion

पीटरसन ने कहा है कि पीएम ने ये बात पहचानी है कि पूर्व बल्लेबाज भारत से लगाव रखता है और इसके लिए वे प्रधानमंत्री के शुक्रगुजार हैं।

इस तरह का लेटर साउथ अफ्रीका के ग्रेट जोंटी रोड्स और महान कैरेबियाई क्रिस गेल को भी मिला है। पीटरसन मोदी को धन्यवाद देते हुए लिखते हैं कि जब से 2003 से भारत में कदम रखा है उसके बाद हर बार यहां की यात्रा करने पर और प्यार मिलता रहा है।

युवराज सिंह ने वेस्टइंडीज सीरीज के लिये चुने गए 'चार सबसे हकदार' भारतीय खिलाड़ियों के नामयुवराज सिंह ने वेस्टइंडीज सीरीज के लिये चुने गए 'चार सबसे हकदार' भारतीय खिलाड़ियों के नाम

पीटरसन को जंगली जानवरों के हितों की रक्षा के लिए जाना जाता है। वे एक गैंडों के बचाव के लिए भी काम कर रहे हैं। उन्होंने भारत की तारीफ की है जिस तरह से यह देश अपनी वाइल्डलाइफ को संरक्षित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

दूसरी ओर प्रधानमंत्री ने अपने पत्र में पीटरसन की मैदान में बनाई गई यादों को अभी तक यादगार बताते हुए कहा है कि उनका भारत और उसके लोगों के लिए बहुत सराहनीय है।

मोदी लिखते हैं कि मैं आपके हिंदी में लिखे गए ट्वीट का बहुत लुत्फ उठाता हूं।

प्रधानमंत्री पीटरसन से मिलने की ख्वाहिश भी जताते हैं और उनको 26 जनवरी की खुशी में शरीक करते हैं।

पीटरसन ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंंने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद दुनिया में गैंडों को बचाने की मुहिम छेड़ दी। वे इसके लिए कई देशों में यात्राएं करते हैं जिनमें भारत और अफ्रीका प्रमुख हैं। वे भारत में कई बार आ चुके हैं और देशवासियों को हिंदी में किए गए ट्वीट के जरिए मनोरंजित भी करते रहते हैं।

पूर्व इंग्लिश कप्तान केविन पीटरसन वर्तमान में लीजेंड्स लीग क्रिकेट में वर्ल्ड जायंट्स के लिए खेल रहे हैं। बुधवार (26 जनवरी) को, एशिया लायंस के खिलाफ खेलते हुए, पीटरसन ने दिखाया कि उनमें दमखम अभी बाकी है। उन्होंने 38 गेंदों पर 86 रन बनाए।

Comments
English summary
Kevin Pietersen reacts on PM Narendra Modi letter sent on Republic Day occasion
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X