• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'साफ लग रहा था कि वो दबाव में है', कपिल देव ने दी कोहली को अहंकार छोड़ने की सलाह

|
Google Oneindia News
kapil dev

नई दिल्ली: विराट कोहली अब भारतीय कप्तान के ताैर पर पूरी तरह से जिम्मेदारी छोड़ चुके हैं। सीमित ओवरों से कप्तानी में पीछे हटने के बाद अब कोहली ने टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में भी इस्तीफा दे दिया। उन्होंने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि वह कप्तान पद से इस्तीफा दे रहे हैं। कोहली ने अचानक यह फैसला लिया, क्योंकि वह टेस्ट प्रारूप को सबसे फेवरेट मानते हैं। ऐसे में उम्मीद थी कि वह कप्तान अभी बने रहेंगे। हालांकि कोहली के इस्तीफे पर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इस बीच भारत को पहला वनडे वर्ल्ड कप जिताने में मदद करने वाले कपिल देव ने भी अपनी राय देते हुए कहा कि कोहली पिछले कुछ दिनों से दबाव में दिख रहे थे।

यह भी पढ़ें- कोहली के बाद काैन होगा भारत का नया टेस्ट कप्तान? रेस में हैं 3 बड़े दावेदार

कोहली के फैसले का किया स्वागत

कोहली के फैसले का किया स्वागत

मिड डे से बात करते हुए कपिल देव ने कोहली के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा, "मैं कोहली के फैसले का स्वागत करता हूं। जब उसने टी20 की कप्तानी छोड़ी थी तो उसके बाद उन्हें मुश्किल हालात का सामना करना पड़ रहा था। कुछ पिछले दिनों से वह परेशान दिख रहा है। उसे देखकर साफ लग रहा था कि वह दबाव में है। उन्होंने अब टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला इस कारण लिया ताकि अपने स्वभाव के अनुसार खेल सकें।"

उन्होंने आगे कहा कि वह एक परिपक्व व्यक्ति है, मेरा मानना ​​है कि उसने यह निर्णय लेने से पहले सोचा होगा, हमें कोहली का समर्थन करना चाहिए और उनके बेहतर होने की कामना करनी चाहिए।

अंहकार छोड़ने की सलाह दी

अंहकार छोड़ने की सलाह दी

इसके अलावा कपिल ने कोहली को अहंकार छोड़ने की सलाह दी। साथ ही कहा कि नए कप्तान के नेतृत्व में खेलना चाहिए। कपिल ने कहा, ''सुनील गावस्कर ने मेरी कप्तानी में क्रिकेट खेला, साथ ही कृष्णमाचारी श्रीकांत और मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में भी खेले हैं। अगर कोहली अहंकार छोड़कर क्रिकेट खेलते हैं तो यह भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत फायदेमंद होगा। एक बल्लेबाज के तौर पर हम कोहली को नहीं खो सकते।''

विवादों से गुजर रहे थे कोहली

विवादों से गुजर रहे थे कोहली

बता दें कि कोहली कप्तानी को लेकर हाल ही में बीसीसीआई से हुई अनबन के चलते विवादों से गुजर रहे थे। कोहली-बीसीसीआई के बीच रिश्ते अच्छे नहीं हैं, इसकी खबरें सामने आईं। रवि शास्त्री के कोच के पद से हटने के साथ ही कोहली की कप्तानी पर सवाल उठने लगे थे, क्योंकि वह कोई आईसीसी ट्राॅफी नहीं दिला पाए। ऐसे में कोहली ने टी20 विश्व कप शुरू होने से पहले छोटे फाॅर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। वहीं साउथ अफ्रीका दाैरे से पहले बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को सीमित ओवरों का कप्तान घोषित कर दिया। माना जा रहा है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से टेस्ट सीरीज हारने के कारण कोहली को बीसीसीआई टेस्ट कप्तानी से भी हटा सकती है, लेकिन कोहली ने खुद इस्तीफा दे दिया।

Comments
English summary
Kapil Dev advises virat Kohli to give up his ego
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X