• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

इंग्लैंड दौरे के लिए झूलन गोस्वामी की ODI टीम में वापसी, आखिरी मैच के बाद ले सकती हैं संन्यास

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 अगस्त: भारत की सीनियर तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी की वनडे टीम में वापसी हुई है। झूलन ने इससे पहले पिछली बार वनडे में वर्ल्ड कप में ही खेला था। अब इंग्लैंड के आगामी दौरे के लिए 4 महीने बाद सीनियर गेंदबाज झूलन ने एकदिवसीय टीम में वापसी की। गोस्वामी, एकदिवसीय प्रारूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं।

Jhulan Goswami comeback in ODI, She might play his last International match in England tour

झूलन गोस्वामी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में प्रशिक्षण ले रही थीं और उन्हें पिछले महीने भारत की पुरुष टीम के उप-कप्तान केएल राहुल को गेंदबाजी करते हुए भी देखा गया था। जब वह श्रीलंका दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं हुई, तो दिग्गज तेज गेंदबाज के भविष्य के बारे में अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन 39 वर्षीय तेज गेंदबाज एक बार फिर इंडिया ब्लू पहनने के लिए तैयार हैं।

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो झूलन इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में तीसरे वनडे को अपने अंतिम इंटरनेशनल मैच के तौर पर खेलेंगी।

हरमनप्रीत कौर वनडे और टी20 टीम दोनों का नेतृत्व करेंगी जबकि स्मृति मंधाना को उपकप्तान बनाया गया है।

इंग्लैंड की बॉजबॉल की हवा निकालने के बाद प्रोटियाज कप्तान डीन एल्गर ने ली अंग्रेजों पर चुटकीइंग्लैंड की बॉजबॉल की हवा निकालने के बाद प्रोटियाज कप्तान डीन एल्गर ने ली अंग्रेजों पर चुटकी

किरण नवगीरे ने इस साल की शुरुआत में महिला टी20 चैलेंज में शानदार शुरुआत की थी, उन्हें पहली बार टी20 टीम में जगह मिली है।

इस साल की शुरुआत में भारत की विश्व कप टीम से आश्चर्यजनक रूप से बाहर किए जाने के बाद जेमिमा रोड्रिग्स भी एकदिवसीय टीम में वापस आ गई है। हालांकि, यह देखा जाना बाकी है कि क्या जेमिमा दौरे के लिए समय पर फिट हो पाती हैं क्योंकि वह शुक्रवार को चोट के कारण द हंड्रेड विमेंस टूर्नामेंट से बाहर हो गई थीं।

भारत 10 से 24 सितंबर तक इंग्लैंड में 3 T20I और इतने ही ODI खेलने के लिए तैयार है। यह दौरा बर्मिंघम में CWG में भारत के ऐतिहासिक रजत पदक जीतने के एक महीने बाद आता है।

इस बीच, ऋचा घोष भी कॉमनवेल्थ खेलों के लिए बाहर किए जाने के बाद भारत की T20I टीम में वापस आ गई हैं। वह बाएं हाथ की बल्लेबाज और विकेटकीपर यास्तिका भाटिया की जगह लेंगी।

पहला टी20 मुकाबला 10 सितंबर को शुरू होगा और अंतिम वनडे मुकाबला 24 सितंबर को होगा जिसके बाद दौरा पूरा हो जाएगा।

भारत की T20I टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, जेमिमा रोड्रिग्स, स्नेह राणा, रेणुका ठाकुर, मेघना सिंह, राधा यादव, सबिनेनी मेघना, तानिया सपना भाटिया (WK), राजेश्वरी गायकवाड़, दयालन हेमलता, सिमरन दिल बहादुर, ऋचा घोष, के.पी. नवगिरे

भारत की वनडे टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शैफाली वर्मा, सब्बीनेनी मेघना, दीप्ति शर्मा, तानिया सपना भाटिया (कीपर), यास्तिका भाटिया (कीपर), पूजा वस्त्राकर, स्नेह राणा, रेणुका ठाकुर, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, हरलीन देओल, दयालन हेमलता, सिमरन दिल बहादुर, झूलन गोस्वामी, जेमिमा रोड्रिग्स

Comments
English summary
Jhulan Goswami comeback in ODI, She might play his last International match in England tour
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X