India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आईपीएल के डिजिटल अधिकारों में रिलायंस ने मारी बाजी, अब हॉटस्टार के बजाय यहां देख पायेंगे लाइव मैच

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 2023 से 2027 साइकिल के लिये चल रहे मीडिया अधिकारों की बोली में रिलायंस ने सोनी, डिज्नी और कई बड़े मीडिया जाएंटस को पीछे छोड़कर बाजी मार ली है और भारत में ऑनलाइन मैचों के लाइव प्रसारण के अधिकार अपने नाम कर लिये हैं। रिलायंस की मीडिया कंपनी VIACOM ने 20500 करोड़ रुपये में आईपीएल 2023-27 के पैकेज बी को खरीद लिया है जिसके चलते डिजिटल में प्रति मैच की कीमत 50 करोड़ रुपये प्रति मैच पहुंच गई है।

IPL 2022

वहीं आईपीएल के मीडिया अधिकारों के लिये चल रहे ई-ऑक्शन में टीवी अधिकार दूसरी कंपनी ने 23575 करोड़ रुपये में खरीदे हैं और 410 मैचों के लिये पूरा पैकेज 44075 करोड़ रुपये पहुंच चुका है। पैकेज ए और पैकेज बी के लिये दो अलग-अलग प्रसारणकर्ताओं ने बाजी मारी है, जिसके चलते प्रति मैच की वैल्यू 107.5 करोड़ रुपये प्रति मैच हो गई है।

और पढ़ें: IND vs SA: 'कुछ तो गड़बड़ है इलाज ढूंढना होगा', चहल के गेमप्लान पर भड़के गौतम गंभीर

जहां डिजिटल अधिकारों के लिये रिलायंस की VIACOM कंपनी ने जीत हासिल की है तो वहीं पर टीवी अधिकारों के विजेता के नाम का अब तक खुलासा नहीं हो सका है। इसका मतलब है कि भारत में अब आईपीएल 2023 के मैचों का प्रसारण डिज्नी हॉटस्टार के बजाय रिलायंस के वूट सेलेक्ट एप पर किया जायेगा और फैन्स अब बिग बॉस के साथ ही आईपीएल का लुत्फ भी उठा सकेंगे।

गौरतलब है कि वूट के पास फीफा विश्वकप 2022 के भी डिडिटल प्रसारण अधिकार हैं। स्टार इंडिया ने 2017-2022 के साइकिल के लिये आईपीएल डिजिटल और टीवी अधिकारों को 16347.50 करोड़ रुपये में अपने नाम किया था। वहीं पर सोनी पिक्चर्स ने इससे पहले 10 सालों के लिये 8200 करोड़ की बोली लगाकर टीवी के मीडिया अधिकार अपने नाम किये थे।

Comments
English summary
IPL media Rights Auction Reliance Voot won the Digital rights of IPL 2023-27 Cycle 50 crore per game
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X