• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पंत ने तो मैच ही गंवा दिया, कितने खफा हैं पोंटिंग, युवा कप्तान की गलती पर कोच का क्या है कहना

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 मई: दिल्ली कैपिटल्स की टीम हर तरह से सक्षम होने के बावजूद आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई। इस टीम के पास अपने अंतिम लीग मैच को जीतकर आसानी से अंतिम चार में पहुंचने का मौका था लेकिन ऋषभ पंत एंड कंपनी फ्लॉप शो साबित हुई। दिल्ली कैपिटल्स ने पूरे सीजन में ही लड़खड़ाहट भरा खेल दिखाया। वे जब प्रभाव छोड़ते दिखे तो काफी दमदार लगे लेकिन उन्हें ऐसे मौके पर भी हार मिली जहां टीम को जीतना चाहिए था।

IPL 2022: DC vs MI: Rishabh Pant ने क्यों Tim David के Out होने पर नहीं लिया रिव्यू | वनइंडिया हिंदी
ना बैटिंग में दमखम था ना कप्तानी में असर था

ना बैटिंग में दमखम था ना कप्तानी में असर था

ऐसा ही एक मैच 21 मई को मुंबई इंडियंस के खिलाफ था जो डीसी 5 विकेट से हार गई और आईपीएल 2022 से वहीं विदा हो गई। सच यह है पंत कप्तान और बल्लेबाज के तौर पर ज्यादा उम्मीदें जगाते नहीं दिखाई दिए। पंत अभी भी टेस्ट फॉर्मेट में ही बेस्ट बल्लेबाज हैं। इस सीजन में तो रिद्धिमान साहा ने ही पंत को बैटिंग में पछाड़ दिया है और कप्तानी में भी वे फीके थे।

कोच रिकी पोंटिंग का पंत की कमान पर क्या है कहना

कोच रिकी पोंटिंग का पंत की कमान पर क्या है कहना

हालांकि डीसी के कोच रिकी पोंटिंग ने 21 मई को ऋषभ पंत का समर्थन किया है। भले ही पंत की रणनीतिक गलती के बाद टीम प्ले-ऑफ में जगह गंवा गई। पंटर ने कहा कि वह अभी भी युवा हैं और कप्तानी को सीख रहे हैं और इस काम के लिए सही विकल्प बने हुए हैं।

मुंबई इंडियंस की 14.3 ओवर में में 95 रन बनाकर 160 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। तब पंत ने एक रणनीतिक गलती की क्योंकि टिम डेविड अपनी पारी की पहली गेंद पर विकेट के पीछे कैच हो चुके थे लेकिन पंत ने डीआरएस के लिए जाने से इनकार कर दिया और मैदानी अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया।

मेरे मन में कोई शक नहीं है- पोंटिंग

मेरे मन में कोई शक नहीं है- पोंटिंग

यह डीसी की हार सेट करने वाला फैसला था क्योंकि डेविड ने केवल 11 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्कों की मदद से 34 रन बनाकर मुंबई को जीता दिया। इससे ये भी साबित हो गया कि टिम डेविड को सीजन के शुरुआती मैचों में ना खिलाना मुंबई इंडियंस की भी रणनीतिक भूल थी।

डीसी के एमआई के खिलाफ पांच विकेट से हारने के बाद पोंटिंग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "बिल्कुल, मेरे मन में कोई शक नहीं है कि ऋषभ पिछले सीजन में भी कप्तान के लिए सही विकल्प थे। श्रेयस [अय्यर] के कंधे में चोट लगने के बाद ऋषभ ने टीम के साथ शानदार काम किया। "

श्रेयस अय्यर के बाद पंत के काम से प्रभावित

श्रेयस अय्यर के बाद पंत के काम से प्रभावित

"वह अभी एक युवा व्यक्ति है और अभी भी कप्तानी सीख रहे हैं। टी20 टीम का कप्तान होना, विशेष रूप से बड़े दबाव वाले आईपीएल में ऐसा करना आसान नहीं है क्योंकि वहां आपके द्वारा की जाने वाली हर एक चीज की जांच की जाएगी। उन्हें निश्चित रूप से मेरा पूरा समर्थन मिला है।"

पोंटिंग ने कहा कि वह मैच को फिसलते हुए देखकर निराश हो गए थे, लेकिन उन्होंने पंत को हार के लिए दोषी नहीं ठहराया।

मैच हाथ से निकलने से दुखी

मैच हाथ से निकलने से दुखी

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, "खेल के किसी एक पहलू पर उंगली उठाना हमेशा कठिन होता है। टॉप ऑर्डर में हमारी बल्लेबाजी खराब थी, हम 40 रन पर चार रन बनाकर आउट हो गए, जो टी20 मैच शुरू करने का सही तरीका नहीं है, खासकर बड़े मैच जिन्हें आपको जीतना है।

"जाहिर है, टिम डेविड ने अच्छा खेला। वह शायद पहली गेंद पर आउट हो गए लेकिन खेल के ऐसे कई पहलू हैं जिनसे हम निराश होंगे। खिलाड़ियों को इस तरह के खेलों से सीखने की जरूरत है।

"मैं बहुत दुखी महसूस करता हूं कि खेल हमारे हाथ से निकल गया, हमने आखिरी कुछ ओवरों में मैच को खत्म नहीं किया।"

ये भी पढ़ें ये किस बल्लेबाज की 'आत्मा' आर अश्विन के अंदर आ गई थी, जीत के जश्न के बाद किया नाम का खुलासा

Comments
English summary
IPL 2022: What did Ricky Ponting say after Rishabh Pant blunder cost DC chance in play off
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X