• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

90 मिनट तक की थी खास तैयारी, आखिरी लीग मैच में कैसे फॉर्म में लौटे विराट कोहली, मैच के बाद खुद किया खुलासा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का 67वां मैच वानखेड़े के मैदान पर खेला गया, जहां पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने करो या मरो के मैच में 8 विकेट से जीत हासिल कर प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। इस अहम मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसका पीछा करते हुए आरसीबी की टीम के लिये इस सीजन सबसे खराब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली ने सबसे बेहतरीन पारी खेली और महज 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

IPL 2022
Photo Credit: BCCI/IPL

विराट कोहली ने इस मैच में 54 गेंदों का सामना कर 73 रनों की पारी खेली और 8 विकेट से जीत दिला दी। इसके चलते वो आईपीएल के इतिहास में 7 हजार रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गये हैं। विराट कोहली के लिये यह सीजन कुछ खास नहीं रहा है और यह उनके इस सीजन बल्ले से निकला महज दूसरा ही अर्धशतक है। विराट कोहली ने इस मैच से पहले खेली गई 13 पारियों में सिर्फ 237 रन ही बनाये थे लेकिन अपनी इस पारी के चलते वो 300 रन पूरा कर गये हैं।

और पढ़ें: कभी मैरी कॉम के चलते नहीं मिला था वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में खेलने का मौका, अब गोल्ड जीत रचा इतिहास

    IPL 2022: Virat Kohli to Maxwell, 5 Heroes of RCB in 67th Game of IPL | वनइंडिया हिन्दी
    खुश हूं कि टीम के लिये योगदान दे सका

    खुश हूं कि टीम के लिये योगदान दे सका

    मैच के बाद विराट कोहली ने कहा कि वो खुश हैं कि वो अपनी टीम के लिये उस वक्त योगदान दे सकें जब उसे सबसे ज्यादा जीत की दरकार थी और इस जीत के चलते 16 अंक पर पहुंच गई है। विराट कोहली ने आगे बात करते हुए कहा कि वो अपनी इस फॉर्म को ऐसे ही जारी रख सकते हैं और उन्हें ऐसा करने में कोई दिक्कत नहीं है।

    ऐसे ही खेलना जारी रख सकता हूं

    ऐसे ही खेलना जारी रख सकता हूं

    आईपीएल 2022 के दौरान पहली बार मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीतने के बाद उन्होंने कहा,'मैं ऐसे ही खेलना जारी रख सकता हूं, इसमें कोई दिक्कत नहीं है। मैं सिर्फ इस बात से निराश था क्योंकि मैं अपनी टीम के लिये ज्यादा योगदान नहीं दे पा रहा था, हालांकि आज वो मैच था जहां पर मैं गेंद को अच्छे से कनेक्ट कर पा रहा था और अपनी टीम के लिये वो काम कर पाया जिसकी उसे जरूरत थी। इसने हमें एक अच्छी जगह पर पहुंचा दिया है। वापसी करने के लिये हमें अपना नजरिया सही रखना होता है, आप उम्मीदों पर खरा उतरने के लिये बाकी की प्रक्रिया को भूल सकते हैं।'

    मैच से पहले 90 मिनट तक की थी नेट्स पर प्रैक्टिस

    मैच से पहले 90 मिनट तक की थी नेट्स पर प्रैक्टिस

    विराट कोहली ने आगे बात करते हुए कहा कि मैंने इसके लिये काफी मेहनत की है और कल नेटस पर 90 मिनट तक बल्लेबाजी की थी और जब मैदान पर उतरा तो काफी आजाद और रिलैक्स महसूस कर रहा था। जैसे ही मैंने शमी की गेंद पर पहला शॉट लगाया तभी मुझे महसूस हुआ कि मैं लेंथ गेंदों को फील्डर के ऊपर से मार सकता हूं। मैं जानता था कि आज की रात वो रात हैं जहां पर मैं वापसी कर सकता हूं। उसके बाद का सफर काफी शानदार रहा। मुझे इस सीजन अपने टीम मैनेजमेंट की तरफ से काफी समर्थन मिला है। मुझे मिले प्यार और समर्थन के लिये मैं बहुत ही शुक्रगुजार हूं जो कि मुझे पहले भी मिला है पर इस बार वो बहुत ज्यादा था।

    कोहली ने स्टाइल में किया फॉर्म में लौटने का ऐलान

    कोहली ने स्टाइल में किया फॉर्म में लौटने का ऐलान

    गौरतलब है कि विराट कोहली ने आईपीएल करियर में पहली बार राशिद खान के खिलाफ छक्का लगाने का कारनामा किया। विराट कोहली ने इस पारी के दौरान 8 चौके और 2 छक्के लगाये और बता दिया कि वो फॉर्म में वापस लौट आये हैं। आईपीएल के इतिहास में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं जो कि इस सीजन खराब फॉर्म में ही नजर आये थे लेकिन प्लेऑफ की दहलीज पर पहुंच कर अपनी फॉर्म की वापसी का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि विराट कोहली ने इस सीजन दो अर्धशतक लगाये हैं और दोनों ही पारी गुजरात टाइटंस के खिलाफ आई है और वो 3 बार गोल्डन डक का शिकार हुए हैं।

    Comments
    English summary
    IPL 2022 Virat Kohli won first man of the Match award of Season 15 know what he says i can keep going
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X