• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सांस रोकने वाला मैच, युवा बॉलर का 'बेस्ट' स्पेल, दहिया बोले- पहले ही सीजन में कमाल कर दिया

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 19 मई: लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) की टीम आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब हो गई। गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स जैसी दो नई फ्रेंचाइजी की सफलता इस सीजन की कहानी को बयां कर रही है क्योंकि सीएसके और एमआई जैसे पुराने दिग्गज सबसे निचले स्थान पर खिसके हुए हैं। ये नई टीमें कागजों पर बहुत शानदार बनी थी, नीलामी के बाद खासकर लखनऊ सुपर जायंट्स जैसी टीम कागजों पर और कोई नहीं दिखती थी लेकिन टीम ने पर्याप्त उतार-चढ़ाव देखा और अब प्लेऑफ में राह बनाकर चैन की सांस ली।

IPL 2022: Indian Premier League Final postpone, will now Start half an hour latter | वनइंडिया हिन्दी
कुछ ऐसे खिलाड़ी चमके जिनकी उम्मीद भी नहीं थी

कुछ ऐसे खिलाड़ी चमके जिनकी उम्मीद भी नहीं थी

टीम को कुछ बड़े खिलाड़ियों से लगातार वैसा प्रदर्शन नहीं मिला जिसकी उम्मीद थी लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी चमके जिनकी उम्मीद भी नहीं थी। ऐसे ही एक खिलाड़ी से सहायक कोच विजय दहिया प्रभावित हैं। दहिया ने मुंबई में डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान की सराहना की। ये मैच जिताने वाले स्पैल था। युवा मोहसिन सीजन में अच्छे दिखे हैं और कई मौकों पर प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहे हैं। बुधवार, 18 मई को, खान ने वेंकटेश अय्यर, अभिजीत तोमर और आंद्रे रसेल के तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए, जिससे केकेआर की बल्लेबाजी पर दबाव पड़ा।

8 मैचों में 5.93 की इकॉनमी रेट

8 मैचों में 5.93 की इकॉनमी रेट

अपने गेंदबाजो के आखिरी दम तक प्रयास करने के चलते सुपर जायंट्स ने नाइट राइडर्स को 2 रन से हराकर प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली। उमरान मलिक की तेजी से आगे दबकर रह गए 23 वर्षीय खान ने भी सही गति से गेंदबाजी की है और 8 मैचों में 5.93 की इकॉनमी रेट से 13 विकेट लिए हैं।

दहिया ने कहा कि खान अपना पहला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन खेल रहे हैं। इस बात को ध्यान में रखें तो उनकी बॉलिंग असाधारण रही है।

मेरे अनुसार उसने दो बेस्ट ओवर फेंके- दहिया

मेरे अनुसार उसने दो बेस्ट ओवर फेंके- दहिया

दहिया को मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मोहसिन खान बहुत अच्छे रहे हैं। कभी-कभी आप केवल आंकड़ों को देखते हैं। लेकिन अगर आप देख रहे हैं कि उसने क्या किया है, किस स्थिति में उसने गेंदबाजी की है, मेरे अनुसार उसने दो बेस्ट ओवर फेंके हैं।"

"एक मैच को छोड़कर उसने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की है। एक युवा खिलाड़ी के लिए अपना पहला आईपीएल खेलना, वापसी करना और अच्छा प्रदर्शन करना, यह बहुत बड़ी बात है। यह न केवल उनके कौशल, बल्कि उनकी मानसिक ताकत के बारे में भी बताता है।"

केकेआर के बल्लेबाज ने ये मैच लड़ा शानदार था

केकेआर के बल्लेबाज ने ये मैच लड़ा शानदार था

दहिया ने नाइट राइडर्स के बल्लेबाजों की भी प्रशंसा की। आखिरी चार ओवरों में रिंकू सिंह की 15 गेंदों में 40 और सुनील नरेन की सात गेंदों में 21 रन की पारी ने केकेआर की जीत की उम्मीदों को जिंदा रखा था लेकिन इससे लखनऊ को ही फायदा हुआ है क्योंकि दहिया ने कहा कि सुपर जायंट्स आगामी मैचों में इसी तरह के हालातों के लिए बेहतर तरीके से तैयार होंगे।

इस मैच में 211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम 208 रन बनाने में कामयाब रही थी।

बैटिंग में 'दर्शक' बने, फिल्डिंग में करीबी मैच देखा, केएल राहुल बोले- प्लेऑफ से पहले यही चाहिए थाबैटिंग में 'दर्शक' बने, फिल्डिंग में करीबी मैच देखा, केएल राहुल बोले- प्लेऑफ से पहले यही चाहिए था

Comments
English summary
IPL 2022: Vijay Dahiya is very impressed with LSG young pacer Mohsin Khan in his very first season
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X