India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

उमरान के तूफान में उड़ा सबके सब्र का बांध, शशि थरूर ने भी कहा- उसे जल्दी टीम इंडिया में खिलाओ

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 18 अप्रैल: उमरान मलिक बहुत ही तेज रफ्तार के गेंदबाज हैं। उनकी 150 किलोमीटर प्रति घंटी की गतियों ने पहले तो दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा और फिर विकेट भी हासिल करने शुरू कर दिए। सनराइजर्स हैदराबाद का ये बॉलर आईपीएल 2022 में अपने अगले स्टेप पर जा चुका है जहां वह केवल स्पीड निकालने वाले बॉलर नहीं रहे बल्कि अपनी गतियों से विपक्षी को भयभीत करके आउट भी कर रहे हैं। यही वजह है कि जम्मू-कश्मीर से आने वाला ये बॉलर पिछले दो मुकाबलों में छह विकेट हासिल कर चुका है और आसानी से बल्लेबाजों के डंडे उड़ा रहा है।

भारत में स्पीड का नया बादशाह- उमरान मलिक

भारत में स्पीड का नया बादशाह- उमरान मलिक

उमरान मलिक के पास डेल स्टेन हैं जो उनको तराश रहे हैं। स्टेन का साथ काम कर रहा है क्योंकि अभी तक तेज स्पीड के भारतीय बॉलरों ने हमेशा लाइन-लेंथ और स्विंग के लिए अपनी रफ्तार से समझौता किया जिसका उनको कभी खास फायदा नहीं मिला लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कोच टॉम मूडी, प्रोटियाज लीजेंड डेल स्टेन का कहना है कि आप अपनी स्पीड पर ही फोकस करो, भले ही रन जाते रहे, लेकिन विकेट मिलते रहेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स में कोरोना फैलने का खतरा, टीम ने अगले मैच के लिए पुणे की यात्रा भी कैंसिल कीदिल्ली कैपिटल्स में कोरोना फैलने का खतरा, टीम ने अगले मैच के लिए पुणे की यात्रा भी कैंसिल की

तेज रफ्तार का गदर-

तेज रफ्तार का गदर-

यही हो रहा है, क्योंकि शुरुआती मुकाबलों में मलिक ने जमकर रन लुटाए पर अब उनको विकेट मिलने शुरू हो चुके हैं। हो सकता है मलिक आने वाले मैचों में भी कुछ महंगे साबित होते रहे लेकिन तेज गेंदबाजी की प्रक्रिया पीछे नहीं हटेगी।

कांग्रेस पार्टी के सीनियर मेंबर शशि थरूर ने भी इस स्पीड सेंसेशन की तारीफ की है और उनको जल्द से जल्द भारतीय टीम में खिलाने की पैरवी की है।

उमरान को भारतीय टीम में जल्द से जल्द भेजने जरूरत है-

उमरान को भारतीय टीम में जल्द से जल्द भेजने जरूरत है-

थरूर का ट्वीट इस प्रकार है- हमें उमरान को भारतीय टीम में जल्द से जल्द भेजने जरूरत है। वह क्या जबरदस्त प्रतिभा है। उनको जाया होने से पहले खिलाना चाहिए। उनको इंग्लैंड में ले जाओ और हरी पिच पर टेस्ट मैच में खिलाओ। वह और बुमराह मिलकर अंग्रेजों को भयभीत कर देंगे।

उमरान मलिक ने पंजाब किंग्स के खिलाफ ताजा मुकाबले में जिस तरह मैच का 20वां ओवर डाला और एक भी रन दिए बिना विपक्षी के चार विकेट गिरा दिए, उसके बाद क्रिकेट हलकों में यह बॉलर छा चुका है। मलिक को मैन ऑफ द मैच भी दिया गया है।

 स्पीड ही उनका सबसे बड़ा हथियार है

स्पीड ही उनका सबसे बड़ा हथियार है

मलिक की स्पीड ही उनका सबसे बड़ा हथियार है और सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चर्चा इसी बात की है कि ऐसे बॉलर टेस्ट मैचों में जितनी जल्दी हो सके, खिलाया जाए। उनको विदेशी पिचों पर स्पीड के साथ बॉल करते देखना बहुत सुखद होने जा रहा है।

हरभजन सिंह ने भी कहा है कि मलिक जल्दी ही भारतीय टीम में दिखने जा रहे हैं। केविन पीटरसन ने उनके लेकर ट्वीट किया है।

हर जगह उमरान मलिक की चर्चा-

हर जगह उमरान मलिक की चर्चा-

इंग्लैंड के कप्तान रहे माइकल वॉन ने भी कहा था कि उमरान मलिक जल्द ही भारत के लिए खेलेंगे, अगर मैं बीसीसीआई की जगह पर होता तो उमरान को कुछ काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए इन गर्मियों में भेजता ताकि पहले वे खुद को विकसित कर सकें।

जहां तक मुकाबले की बात है सनराइजर्स हैदराबाद लगातार चौथा मैच जीत चुकी है और बहुत अच्छी स्थिति में दिखाई देने लगी है क्योंकि उनके पास एक शानदार पेस अटैक है जिसमें भुवनेश्वर कुमार, मार्को येन्सन और टी नटराजन जैसे प्रभावशाली गेंदबाज हैं।

Comments
English summary
IPL 2022: Umran Malik impresses all, Shashi Tharoor and others wants him to be in the Indian team ASAP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X