• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IPL 2022 : ये हैं 7 टीमों के कप्तान, बची तीन टीमों ने अभी तक नहीं बताए नाम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 की तैयारियां अब जोरों पर हैं। इस बार 10 टीमें खिताब के लिए आपस में भिड़ेंगी। अहमदाबाद और लखनऊ नई टीमें शामिल हुई हैं, जिन्होंने तीन-तीन ड्राफ्ट खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। अभी तक सात टीमों के कप्तान क्लियर हुए हैं, जबकि तीन टीमें ऐसी हैं जिन्हें अभी भी कप्तान की तलाश है। ऐसे में नीलामी के बाद ही पता चलेगा कि आखिर बची तीन टीमों का कप्तान काैन होगा।

IPL 2022

टूर्नामेंट में दस टीमों में से सात के कप्तान बन गए हैं। एमएस धोनी चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करें, जबकि मुंबई इंडियंस की कमान रोहित शर्मा के पास ही है। राजस्थान रॉयल्स का नेतृत्व संजू सैमसन करेंगे, दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व ऋषभ पंत करेंगे, अहमदाबाद का नेतृत्व करेंगे, सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व केन विलियमसन करेंगे। हार्दिक पांड्या हैदराबाद और केएल राहुल लखनऊ के कप्तान चुने गए हैं।

यह भी पढ़ें- 'कोहली कोई गुनाह नहीं कर रहा था', केएल राहुल से निराश हुआ पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर

इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान के नाम आना बाकी है। कोलकाता ने आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर और वरुण चक्रवर्ती को रिटेन किया है, जबकि बेंगलुरू ने पूर्व कप्तान विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को रिटेन किया है। वहीं पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल और युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को टीम में बरकरार रखा है। ऐसे में बची टीमों के कप्तानों की तलाश 12 और 13 फरवरी को मेगा नीलामी की समाप्ति पर होगी।

हालांकि अकटलें हैं कि कोलकाता श्रेयस अय्यर को खरीदना चाहता है। अगर वह टीम में शामिल होते हैं तो उन्हें टीम की बागडोर दी जाएगी। इसके अलावा मनीष पांडे को आरसीबी के कप्तान के रूप में आजमाया जा सकता है। ग्लेन मैक्सवेल भी उनके पास विकल्प हैं। साथ ही पंजाब टीम का कप्तान कौन होगा इसको लेकर काफी अनिश्चितता है। मयंक अग्रवाल को कप्तानी के लिए बेताब बताया जा रहा है। हालांकि अगर मेगा ऑक्शन में डेविड वॉर्नर पंजाब के साथ जुड़ते हैं तो उन्हें ये जिम्मेदारी दी जा सकती है।

Comments
English summary
IPL 2022: These are the captains of 7 teams Three teams did not choose names
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion