• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IPL 2022: फाफ डु प्लेसिस की खुशियां सातवें आसमान पर, रजत पाटीदार की पारी के फैन हुए

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 मई: आरसीबी की टीम ने इस सीजन के लिए फाफ डु प्लेसिस को कप्तान बनाया और अभी तक ये टीम इसका नतीजा सकारात्मक ही देख रही है। प्लेऑफ में पहुंचने के बाद आरसीबी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स को 14 रनों से हरा दिया। अब वे राजस्थान रॉयल्स के साथ क्वालीफायर 2 का मुकाबला करने के उत्साहित हैं।

IPL 2022: RCB skipper Faf du Plessis is very happy on Rajat Patidar match winning knock

आरसीबी के कप्तान फाफ ने अहम खेल में रजत के शानदार शतक की सराहना करते हुए कहा कि युवा बल्लेबाज के पास सभी शॉट हैं। अलग ही अवतार में दिख रहे पाटीदार ने 54 गेंदों में 112 रनों की पारी में 12 चौके और सात छक्के लगाए और आरसीबी को 207 के कुल स्कोर पर पहुंचाने में मदद की। पाटीदार की पारी ना होती तो आरसीबी की हार तय थी क्योंकि मैच के अंत में फर्क केवल 14 रनों का साबित हुआ था। लेकिन यह पाटीदार का दिन था और कोई युवा इतने बड़े मैच में बहुत ही कम ऐसे पारियों को अंजाम देता है जिनको खेलने में धुरंधरों के भी पसीने छूट जाएं।

एलएसजी 20 ओवर के बाद 6 विकेट पर 193 रन बनाकर समाप्त हुआ। गेंदबाजी में शानदार हर्षल पटेल (4-0-25-1) भी अपनी भूमिका को बखूबी अंजाम दे पाए। उनका 18वां ओवर बहुत अहम साबित हुआ और मैच को आरसीबी के पाले में झुका गया।

IPL 2022: RCB skipper Faf du Plessis is very happy on Rajat Patidar match winning knock

फाफ डु प्लेसिस ने मैच के बाद कहा, "आज का दिन खास था। रजत जिस तरह से खेले उससे मैं खुश हूं। आज जैसे मैच में थोड़ा अधिक दबाव है। जिस तरह से उसने खेला और अपना शतक मनाया, उससे पता चलता है कि उनकी मानसिकता मजबूत है।

"रजत के पास सभी शॉट हैं और जिस तरह से वह अटैक करता है... हर बार हम थोड़े दबाव में होते हैं, लेकिन वह फिर ऐसे आकर अटैक करने लगता है। आज की कड़ी मेहनत के लिए जश्न मनाना महत्वपूर्ण है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह थी कि हम भावुक थे और बहुत खुश थे।"

फाफ ने हर्षल पटेल की भी खास तारीफ की और कहा यह बॉलर हर दबाव की स्थिति में आरसीबी को बचाता है। अब आरसीबी की टीम को 27 मई को दूसरा क्वालिफायर मुकाबला खेलना है जो राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होगा।

यह भी पढ़ें- बहुत पारियां देख चुका, शायद ही इससे बेहतर कोई हो, पाटीदार के शतक की अहमियत पर बोले कोहली

Comments
English summary
IPL 2022: RCB skipper Faf du Plessis is very happy on Rajat Patidar match winning knock
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X