India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ये किस बल्लेबाज की 'आत्मा' आर अश्विन के अंदर आ गई थी, जीत के जश्न के बाद किया नाम का खुलासा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 मई: राजस्थान रॉयल्स की टीम के पास कई स्टार बल्लेबाज हैं। लेकिन उनका पिछला मुकाबला रविचंद्रन अश्विन ने जिताया। हम इस आईपीएल सीजन में रविचंद्रन अश्विन को अलग जज्बात के साथ बल्लेबाजी करते हुए देख रहे हैं। अपनी गेंदबाजी के लिए मशहूर अश्विन बल्लेबाजी को काफी गंभीरता से ले रहे हैं और ऊपरी क्रम पर आकर भी शानदार हवाई शॉट्स खेलते हुए रनों को बना रहे हैं। अश्विन इस सीजन में कुछ मैचों पर वाकई में धुआंधार पारी खेलकर अपने ऑलराउंड अंदाज दिखा चुके हैं और इस मामले में अपने समकक्ष रवींद्र जडेजा से काफी आगे निकलते हुए दिखाई दे रहे हैं।

रविचंद्रन का हरफनमौला गेम

रविचंद्रन का हरफनमौला गेम

अश्विन ने अपने ऑलराउंड खेल के चरम को तब हुआ जब 20 मई को राजस्थान रॉयल्स की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलते हुए खेलने उतरी। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में टॉप के दो खिताब में एक कब्जाने के लिए उतरी थी और उसके लिए उनको जीत सुनिश्चित करनी जरूरी थी। चेन्नई सुपर किंग्स ने मोईन अली के जबरदस्त 93 रनों की बदौलत 150 रन बनाए और 151 रनों का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को जॉस बटलर और संजू सैमसन जैसे सितारों ने फिर निराश किया।

    IPL 2022: Mumbai की जीत पर टिकी है RCB की उम्मीद, ऐसे किया MI का सपोर्ट | वनइंडिया हिंदी
    ऐसे खुलकर खेले अश्विन

    ऐसे खुलकर खेले अश्विन

    ऐसे में यशस्वी जायसवाल के साथ रविचंद्रन अश्विन के बीच एक जबरदस्त साझेदारी बनी। जायसवाल के आउट होने के बाद अश्विन अपने छोर पर टिके रहे और रियान पराग ने उनका साथ दिया क्योंकि शिमरोन हेटमायर जैसा तूफानी बल्लेबाज केवल 6 रन बनाकर आउट हो गया था। अश्विन ने अपनी पारी में 3 छक्के और दो चौके लगाते हुए 23 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेली और उन्होंने राजस्थान रॉयल्स की नैया लाइन के पार लगा दी। इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स को बहुत जरूरी 2 अंक मिले और अब वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर हैं जिसके चलते प्लेऑफ में बिना ज्यादा टेंशन के खेलने का अधिकार मिल गया है।

    ये किस बल्लेबाज की 'आत्मा' अंदर घुस गई थी

    ये किस बल्लेबाज की 'आत्मा' अंदर घुस गई थी

    अश्विन ने जीत को दर्ज करने के बाद अपनी छाती को थपथापने वाला सेलिब्रेशन किया जो डेविड वॉर्नर का स्टाइल है। अश्विन बहुत जोशीले दिखाई दिए और उन्होंने मैच के बाद स्टार स्पोर्ट से बताया कि, "मेरे अपने अंदर डेविड वार्नर को समा लिया था।"

    अपनी मैच विजेता पारी के बारे में बोलते हुए अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के सपोर्ट स्टाफ को क्रेडिट दिया है जिन्होंने उनके खेल को समझा और उनको बल्लेबाजी करने के लिए प्रेरित किया।

    प्लेऑफ में पहुंचने की खुशी

    प्लेऑफ में पहुंचने की खुशी

    अश्विन कहते हैं, "मैंने अच्छे से खेल को समझा है और मैं नई नई चीजें करता रहता हूं। मेरे पास ज्यादा ताकत नहीं है ऐसे में राजामनी और जुबिन भरूच को क्रेडिट जाता है। उन्होंने मेरा नेचर समझा है कि उनको पता है मैं हर गेम में एक जैसी बल्लेबाजी नहीं कर सकता। उन्होंने मुझे प्रेरणा दी और मैंने काफी प्रैक्टिस भी की है। मैं हर फ्रेंचाइजी के लिए अपना बेस्ट खेल खेलना चाहता हूं। यह उनके लिए सम्मान का प्रतीक है। खुश हूं कि अब हम प्लेऑफ में पहुंच चुके हैं।"

    सीजन में अलग ही अवतार, ऐसे की बैटिंग

    सीजन में अलग ही अवतार, ऐसे की बैटिंग

    रविचंद्रन अश्विन को आईपीएल 2020 की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था और अश्विन गेंद और बल्ले दोनों के साथ बढ़िया रहे हैं। अश्विन ने 14 मैचों में 145 से ऊपर के जबरदस्त स्ट्राइक रेट के साथ अभी तक 183 रन बनाने में कामयाबी हासिल की है जबकि इससे पहले उनका करियर स्ट्राइक रेट 118 का ही हुआ करता था।

    पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस से मुकाबला

    पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस से मुकाबला

    कप्तान संजू सैमसन ने अश्विन की तारीफ की है और कहा है कि इस खिलाड़ी ने बहुत अच्छा काम किया है और वे राजस्थान रॉयल्स के लिए ऑलराउंडर के तौर पर उभरे हैं। उन्होंने सीजन शुरू होने से पहले नेट में काफी बल्लेबाजी की थी।

    अब राजस्थान रॉयल्स की टीम को गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले क्वालीफायर का मुकाबला करना है। इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल में चली जाएगी लेकिन हारने वाली टीम को एक और मौका दूसरे क्वालीफायर में मिलेगा।

    'पत्नी की डिलीवरी तो हो गई', हेटमायर पर 'अपमानजनक' कमेंट करके बुरी तरह ट्रोल हुए गावस्कर'पत्नी की डिलीवरी तो हो गई', हेटमायर पर 'अपमानजनक' कमेंट करके बुरी तरह ट्रोल हुए गावस्कर

    Comments
    English summary
    IPL 2022: R Ashwin reveals the batter name who inspire him winning celebration after blasting knock
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X