• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

LSG के इस खिलाड़ी को डी कॉक ने अपनी ऑल टाइम फेंटेसी टीम में चुना, ना खुद का नाम लिया ना राहुल का

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 19 मई: कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच आईपीएल 2022 का 66वां मुकाबला बड़ा ही रोमांचक हुआ जिसमें एलएसजी की टीम 2 रनों से जीत दर्ज करने में कामयाब रही। इस जीत के हीरो साबित हुए दक्षिण अफ्रीका के शानदार खिलाड़ी और एलएसजी के ओपनर क्विंटन डी कॉक। क्विंटन डी कॉक इस पूरे टूर्नामेंट में आमतौर पर बल्ले से शांत ही दिखाई दिए लेकिन उनकी प्रलयंकारी पारी तब आई जब लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत की सख्त जरूरत थी।

    IPL 2022: KKR vs LSG: Quinton De-Kock ये मुकाम हासिल करने वाले पहले विदेशी WC Batsman|वनइंडिया हिंदी
    डी कॉक ने केवल 70 गेंदों पर नाबाद 140 रन ठोके

    डी कॉक ने केवल 70 गेंदों पर नाबाद 140 रन ठोके

    डी कॉक ने केवल 70 गेंदों पर नाबाद 140 रन ठोक दिए जिसमें 10 चौके और 10 छक्के लगाए गए और उनके साथ केएल राहुल भी 68 रन बनाकर नाबाद लौटे। राहुल की 51 गेंदों पर खेली गई धीमी पारी के बावजूद लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 210 रनों का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही क्योंकि डी कॉक ने 200 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग की थी। इतने बेहतरीन मुकाबले के बाद हर कोई केकेआर से आसान आत्मसमर्पण की उम्मीद कर रहा था लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्योंकि इस टीम के रिंकू सिंह और सुनील नरेन अंतिम ओवरों में डट कर खड़े हो गए।

    कौन सा खिलाड़ी है जिसको LSG से डी कॉक चुनना चाहेंगे?

    कौन सा खिलाड़ी है जिसको LSG से डी कॉक चुनना चाहेंगे?

    रिंकू सिंह ने 15 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेली और सुनील नरेन 7 गेंदों पर 21 रन बनाकर नाबाद रहे इसके चलते केकेआर की टीम लक्ष्य के बिल्कुल पास पहुंच गई थी लेकिन 2 रनों से मुकाबला हार गई। अब इस मैच में कई हीरो थे। रिंकू सिंह की टीम हार गई लेकिन इस खिलाड़ी की बहुत तारीफ हो रही है। मार्कस स्टोइनिस की काफी तारीफ हो रही है जिन्होंने अंतिम ओवर बहुत अच्छा फेंका और 2 ओवर में 3 विकेट लिए। लेकिन ऐसा कौन सा खिलाड़ी है जिसको इस मैच में डी कॉक चुनना चाहेंगे?

    ना केएल राहुल को चुन पाए ना खुद को

    ना केएल राहुल को चुन पाए ना खुद को

    निश्चित तौर पर क्विंटन डिकॉक ने बहुत अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है और वे खुद को इस मैच में चुनना चाहेंगे लेकिन उन्होंने अपना नाम नहीं दिया और ना ही केएल राहुल का नाम दिया है। दरअसल क्विंटन डी कॉक को लखनऊ की टीम से एक ऐसे खिलाड़ी को चुना था जिसको वे अपनी ऑल टाइम फेंटेसी टीम में रखेंगे तो उनके पास खुद को और केएल राहुल को चुनने का विकल्प नहीं था। ऐसे में उन्होंने कहा कि अगर मुझे लखनऊ से किसी एक ऐसे खिलाड़ी को चुना है जो मेरी ऑल टाइम फेंटेसी टीम में रहेगा तो मैं मोहसिन खान को चुनूंगा।

    मोहसिन खान, ये नाम याद रखिए

    मोहसिन खान, ये नाम याद रखिए

    यह नाम चौंकाता जरूर है क्योंकि इस खिलाड़ी को अभी उतनी जबरदस्त चर्चाएं नहीं मिलती। लेकिन मोहसिन आईपीएल 2022 में अपना पहला सीजन खेलने के बावजूद बहुत प्रभावित कर रहे हैं। भले ही वे उमरान मलिक जैसी लाइमलाइट नहीं बटोर रहे हैं और उनको रिंकू सिंह जैसी प्रसिद्धि भी अभी नहीं मिली है लेकिन यह गेंदबाज बहुत तेजी के साथ उभरता जा रहा है और उन्होंने इतने बड़े रन स्कोर वाले मुकाबले में 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट लिए और कोलकाता नाइट राइडर्स की हार में क्विंटन डी कॉक के जैसे अहम फैक्टर भी साबित हुए।

     वे जल्द ही भारतीय टीम में जल्दी खेलने वाले हैं- केएल राहुल

    वे जल्द ही भारतीय टीम में जल्दी खेलने वाले हैं- केएल राहुल

    बाएं हाथ का यह गेंदबाज सहायक कोच विजय दहिया को भी प्रभावित करने में सफल रहा है और उन्होंने इस मैच में 2 बेस्ट ओवर फेंके। 23 साल के खान अच्छी स्पीड से भी बॉलिंग करते हैं और उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में खेले गए आठ मुकाबलों में अभी तक 5.93 की इकोनामी से 13 विकेट चटकाए हैं। मोहसिन खान ने ताजा मुकाबले में वेंकटेश्वर अय्यर, अभिजीत तोमर और आंद्रे रसेल जैसे बड़े खिलाड़ियों को आउट किया। यहां तक की टीम के कप्तान केएल राहुल भी कहते हैं कि जिस तरीके से मोहसिन जा रहे हैं वे जल्द ही भारतीय टीम में जल्दी खेलने वाले हैं।

    भारत ने हमेशा बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों की ओर देखा

    भारत ने हमेशा बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों की ओर देखा

    केएल राहुल ने मैच के बाद कहा, "मोहसिन पिछले कुछ मैचों में हमारे लिए बहुत जबरदस्त रहे हैं। उनके पास हर तरह की स्किल है लेकिन असली बात यह है कि आप उन स्किल को कैसे इस्तेमाल करें, इसकी जानकारी भी आपको होनी चाहिए जो उनके पास है। वे जल्दी ही भारतीय टीम के लिए खेलते दिखाई देंगे। जिस तरीके से वह खेल रहे हैं। भारत ने हमेशा बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों की ओर देखा है और मोहसिन खान ऐसे में अपनी मौजूदगी दिखाते हैं।"

    'हीरो' बनना आसान नहीं था, ये खिलाड़ी हर मुश्किल से गुजरा, 2-3 दिन तक भूखे रहे थे पिता'हीरो' बनना आसान नहीं था, ये खिलाड़ी हर मुश्किल से गुजरा, 2-3 दिन तक भूखे रहे थे पिता

    Comments
    English summary
    IPL 2022: Quinton De picks the young pacer from Lucknow Super Giants for his all time fantasy team
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X