• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली की जीत से रोमांचक हुई प्लेऑफ की जंग, देखें किस टीम के कैसे हैं चांस

|
Google Oneindia News
plaoffs

नई दिल्ली। आईपीएल 2022 के 64वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 17 रनों से हराकर प्लेऑफ की जंग रोमांचक कर दी है। इसी के साथ दिल्ली अब 13 मैचों में 14 अंक के साथ टॉप-4 में पहुंच गई है। गुजरात टाइटंस ही अभी प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर पाई है। बाकी तीन स्थानों के लिए अभी भी 7 टीमें रेस में हैं। तो आइए जानें किस टीम के कैसे चांस हैं अभी भी प्लेऑफ में जाने के लिए-

यह भी पढ़ें- IPL में अक्षर पटेल ने हासिल की खास उपलब्धि, ऐसा काम करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

दिल्ली और लखनऊ के पास माैका

दिल्ली और लखनऊ के पास माैका

ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली टीम फिर से प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ा चुकी है। अगर वो अपने आखिरी लीग मैच को जीत जाती है तो उसके 16 अंक हो जाएगा। यह मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ होगा। दिल्ली का नेट रन रेट भी प्लस 0.255 है। ऐसे में अगर नेट रन रेट का पेच फसता है तो भी दिल्ली प्लेऑफ के लिए अच्छी पोजीशन पर जा जाएगी। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स अपने आखिरी दो मैच हार चुकी है। लखनऊ के अभी 16 अंक हैं। अब वो कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जीत जाते हैं तो वह प्लेऑफ में पहुंच जाएंगे। उनका नेट रन रेट प्लस में हैं, जोकि +0.262 का है।

बैंगलोर और राजस्थान के चांस

बैंगलोर और राजस्थान के चांस

अब बैंगलोर के लिए प्लेऑफ का रास्ता मुश्किल हो रहा है। उसके 13 मैचों के बाद 14 अंक हैं। उसका आखिरी मैच गुजरात टाइटंस के साथ होगा। अगर बैंगलोर यह मैच जीतता है तो उसके 16 अंक हो जाएंगे। लेकिन उनका नेट रन रेट माइनस में हैं। बैंगलोर का नेट रन रेट अभी -0.323 का है। वहीं राजस्थान रॉयल्स के 13 मैचों में16 अंक है, लेकिन टीम को प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए एक मैच जीतना जरुरी है। अगर वह अगला मैच हार जाते हैं तो फिर नेट रन रेट का रोल रहेगा। अभी तो राजस्थान का नेट रन रेट +0.304 का है। वहीं राजस्थान अब चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत जाती है तो फिर 18 अंकों के साथ प्लेऑफ में पहुंच जाएगी।

पंजाब और हैदराबाद के लिए है ये रास्ता

पंजाब और हैदराबाद के लिए है ये रास्ता

पंजाब किंग्स के 6 जीत के साथ 12 अंक हैं। अगर पंजाब अपना आखिरी मैच हार जाता है तो वह बाहर हो जाएगा। अगर जीतता है तो उसे बाकी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना पड़ेगा ताकि अगर-मगर के फेर में फंसकर जगह बनाई जा सके। वहीं हैदराबाद ने अब तक 12 मैचों 5 जीते हैं और 7 हारे हैं। हैदराबाद को अपने बचे दोनों मैच हर हाल में जीतने होंगे। फिर टीम 14 अंक तक पहुंच सकती है। ऐसा होने पर भी प्लेऑफ में जाना या नहीं जाना, अच्छी नेट रन रेट और अन्य टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा।

कोलकाता भी पहुंच सकती है

कोलकाता भी पहुंच सकती है

कोलकाता का भी अब आखिरी मैच बचा है। उसके अभी 12 अंक हैं। अगर उसे प्लेऑफ के लिए उम्मीदें जिंदा रखनी हैं तो हर हाल में अपना मैच जीतना होगा ताकि 14 अंक किए जा सकें। कोलकाता का नेट रन रेट प्लस में हैं। हालांकि, टीम को अगला मैच लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ खेलना है, जोकि कड़ा मैच होगा। हालांकि जीतने के बाद भी केकेआर को अन्य टीमों की हार जीत पर निर्भर रहना होगा।

Comments
English summary
ipl 2022 playoff battle exciting, see which team have chance
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X