• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'अगर मैंने पैड पहने होते', मैथ्यू हेडन ने बताया वे टी नटराजन के उस 'बदनाम' ओवर में कितने रन कूटते

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 19 मई: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मैथ्यू हेडन आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मुकाबले में एक गेंदबाज को देख रहे थे। यह बॉलर भारतीय टीम के लिए बहुत उम्मीदें जगा चुका है और टीम इंडिया में खेल भी चुका है। इसको सनराइजर्स हैदराबाद की एक खोज माना जाता है। लेकिन इस सीजन में यह गेंदबाज जलता और बुझता रहा है मानो वह किसी आंधी से गुजर रहा हो। हम बात कर रहे हैं सनराइजर्स हैदराबाद और टीम इंडिया के यॉर्कर किंग कहे जाने वाले टी नटराजन की जिन्होंने आईपीएल 2022 सीजन की शुरुआत बहुत ही अच्छी की थी लेकिन बाद में वह उस तरह के प्रदर्शन को लगातार कायम नहीं रख पाए।

टी नटराजन का वह 'बदनाम' ओवर

टी नटराजन का वह 'बदनाम' ओवर

सच यह है कि सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच का यह मुकाबला अगर नाखून चबाने वाला साबित हुआ तो इसकी एकमात्र वजह भी नटराजन ही थे। इस मुकाबले में हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस के सामने 194 रनों का लक्ष्य सेट किया था और यह टीम 17 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाने के बाद अपनी तमाम उम्मीदें छोड़ चुकी थी। लेकिन तभी टी नटराजन आते हैं और 18 ओवर में 26 रन पिटवा कर चले जाते हैं। नटराजन की पिटाई करने वाले खिलाड़ी थे टिम डेविड जिन्होंने 18 गेंदों पर 46 रनों की मनोरंजक पारी खेली और उस ओवर में 4 छक्के जड़ दिए।

आप हंस रहे थे, रो रहे थे

आप हंस रहे थे, रो रहे थे

वह तो नटराजन और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों की किस्मत अच्छी थी कि टिम डेविड उस ओवर की अंतिम गेंद पर रन आउट हो गए वरना कुछ भी हो सकता था। खास बात यह है कि नटराजन ने डेविड को जमकर फुलटॉस फेंकी जो छक्के के लिए जाती गई। इस मैच के बाद सुनील गावस्कर और मैथ्यू हेडन ने टी नटराजन के बारे में बात की। गावस्कर कहते हैं, "यह एक ऐसा मैच था जहां पर आप पसीने बहा रहे थे, आप हंस रहे थे, रो रहे थे, आप कांप तक रहे थे। यह इस तरह के कुछ अंतिम ओवर थे।"

नटराजन की ऐसी बॉलिंग चिंता की बात है

नटराजन की ऐसी बॉलिंग चिंता की बात है

आप अपनी सीट से चिपके हुए थे जब टिम डेविड वे बड़े बड़े छक्के लगा रहे थे और उसी समय थोड़ी चिंता भारत के लिए भी हो रही थी क्योंकि टी नटराजन, जिनको इतना अच्छा जोड़कर बॉलर माना जाता है, घुटने के आसपास फुलटॉस गेंदें फेंक रहे थे और टिम डेविड जैसा बड़ा धाकड़ खिलाड़ी उनको आराम से हिट करता जा रहा था।

गावस्कर कहते हैं कि जिस तरीके से टिम डेविड प्रहार कर रहे थे वह मैदान का कोई भी कोना होता तो छक्का ही लगता। इसके बाद मैथ्यू हेडन कहते हैं कि अगर उन्होंने पैड पहने होते और वे नटराजन के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरते तो शायद 26 रन तो नहीं लेकिन कम से कम 12 या 13 रन तो बना कर दे ही देते।

'अगर मैंने पैड पहने होते'

'अगर मैंने पैड पहने होते'

ऑस्ट्रेलिया टीम का यह पूर्व ओपनर कहता है, "अगर मैं वहां टी नटराजन के खिलाफ बैटिंग कर रहा होता तो शायद 26 तो नहीं लेकिन आप को कम से कम 12-13 रन बनाकर तो दे ही देता। इतने बड़े इतने धाकड़ खिलाड़ी को वह फुलटॉस गेंद फेंकते हैं, वह भी ग्राउंड की उस साइड में जो छोटी है। मेरा कहने का मतलब यह है कि आप ये क्या कर रहे हैं, इस पर विश्वास नहीं किया जा सकता।"

नटराजन ने उस मैच में 4 ओवर में 60 रन खर्च किए थे और वे उस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। ये बॉलर अभी तक 11 मैच खेल चुका है और उन्होंने 18 विकेट लिए हैं।

बाद के मुकाबलों के दबाव में दब गए नटराजन

बाद के मुकाबलों के दबाव में दब गए नटराजन

लेकिन सच यह है कि नटराजन अपने पिछले चार मुकाबलों में हर बार 4 ओवर में 40 से ऊपर रन खर्च करते गए हैं और उनके हाथ केवल 3 विकेट ही लगे हैं। हालांकि उन्होंने इस प्रतियोगिता की शुरुआत बहुत सटीक की थी और काफी विकेट भी निकाल कर दिए थे लेकिन बाद में वे इस पर कायम नहीं रह पाए।

उन्होंने मुंबई इंडियंस से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबला खेला जहां पर 4 ओवर में 43 रन दिए। उससे पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 4 ओवर में 42 रन देकर दो विकेट लिए और उससे पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 4 ओवर में 43 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया था।

इतनी तूफानी बैटिंग के बीच राहुल-डी कॉक को दिया था रिटायर होने का ऑफर, खुद कोच ने किया खुलासाइतनी तूफानी बैटिंग के बीच राहुल-डी कॉक को दिया था रिटायर होने का ऑफर, खुद कोच ने किया खुलासा

Comments
English summary
IPL 2022: Matthew Hayden reveals how much runs he had scored on T Natarajan last over vs MI
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X