• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IPL 2022 : जडेजा को फिलहाल नहीं मिलने वाली कप्तानी, धोनी को लेकर आई ये बड़ी खबर

|
Google Oneindia News
csk

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सीजन सीजन में इस बार 10 टीमें खिताब जीतने की होड़ में नजर आएंगी। अहमदाबाद और लखनऊ दो नई टीमें शामिल हुए हैं, लेकिन फिर भी चेन्नई सुपर किंग्स एक ऐसा पक्ष है जिसकी ओर सबका ध्यान रहेगा। वो इसलिए, क्योंकि उन्हें महेंद्र सिंह धोनी का साथ है। ऐसा खिलाड़ी, जिसके चाहने वालों की संख्या कम नहीं। धोनी की कप्तानी में चेन्नई चार बार आईपीएल खिताब जीत चुकी है। अब टीम की नजरें 5वें खिताब जीतने पर होंगी, लेकिन धोनी की बढ़ती उम्र से यह भी लगने लगा कि यह उनका अंतिम सीजन हो सकता है। जब सीएसके ने अपने चार खिलाड़ी रिटेन किए तो अटकलें लगीं कि रविंद्र जडेजा बीच में कप्तानी संभाल सकते हैं। लेकिन फिलहाल ऐसा माना जा रहा है कि जडेजा को कप्तानी नहीं मिलने वाली है।

यह भी पढ़ें- रवि शास्त्री का दावा- कोहली के पास हैं अभी भी 5 साल, लेकिन माननी होगी ये बात

क्या कहती है रिपोर्ट?

क्या कहती है रिपोर्ट?

दरअसल, जडेजा इस वक्त चेन्नई के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं, जिन्हें 16 करोड़ में रिटेन किया गया। इससे उनके कप्तान बबने की अटकलें तेज हो गईं। लेकिन जो रिपोर्ट सामने आई है उसके अनुसार, जडेजा फिलहाल कप्तानी नहीं करेंगे। साथ ही फ्रेंचाइजी ने भी इसको लेकर कोई विशेष चर्चा नहीं की है। ना ही अभी भी ने कप्तानी छोड़ने को लेकर कोई प्रतिक्रिया दी है। सीएसके से जुड़े एक सूत्र ने इस सस्पेंस को लेकर कहा कि फिलहाल नए कप्तान बनाने की योजना को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। सूत्र के अनुसार, ''समय आने पर हम फैसला लेंगे। फिलहाल धोनी हमारे कप्तान हैं। वह हमारी टीम के पहले खिलाड़ी हैं और कप्तानी छोड़ने को लेकर वह खुद पूरी तरह स्वतंत्र हैं। हम अभी आगामी मेगा नीलामी की ओर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। धोनी चेन्नई में हैं और अगले 15 दिन कप्तानी को लेकर चर्चा होने की संभावना है। अंतिम फैसला धोनी लेंगे। भले उनकी बल्लेबाजी उतनी अच्छी नहीं रही, लेकिन अपने विकेटकीपिंग और कप्तानी कौशल के के दम पर वह प्रशंसकों के पसंदीदा बने हुए हैं। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने पिछले साल खराब बल्लेबाजी की, लेकिन फिर भी टीम को चौथा आईपीएल खिताब दिलाया।''

जडेजा माने जा रहे हैं भविष्य

जडेजा माने जा रहे हैं भविष्य

धोनी साल 2008 से ही टीम के साथ जुड़े हुए हैं, वो भी एक कप्तान के रूप में। अब उनके जाने के बाद जडेजा ही ऐसे खिलाड़ी नजर आते हैं जो उनकी जगह ले सकते हैं। फ्रेंचाइजी भविष्य के लिए ऐसा कप्तान चाहती है जो लगातार टीम में बने रहे। वहीं जडेजा वो खिलाड़ी हैं जो अपने प्रदर्शन के दम पर टीम के अहम सदस्य साबित होते हैं। जिस तरह से जडेजा को चेन्नई फ्रेंचाइजी ने 16 करोड़ की मोटी रकम दी है, उसे देख लगता है कि उनके बारे में बड़ा प्लान तैयार है। धोनी ने हाल ही में बयान दिया था कि वह अपना आखिरी आईपीएल मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेलना चाहेंगे। लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण बीसीसीआई द्वारा आईपीएल के इस सीजन को मुंबई और पुणे में आयोजित करने की योजना के कारण ऐसा होने की संभावना नहीं है। ऐसे में धोनी अपना आखिरी मैच खेलने का इंतजार कर सकते हैं। जब तक धोनी टीमें हैं, उनका कप्तान रहना तय है। हां, अगर धोनी सीजन के खत्म होने से पहले कप्तानी छोड़ते हैं तो फिर किसी को कप्तान बनाना ही पड़ेगा। ऐसे में जडेजा पहले विकल्प के ताैर पर होंगे।

इन खिलाड़ियों किया है रिटेन

इन खिलाड़ियों किया है रिटेन

बता दें कि मेगा ऑक्शन से पहले चेन्नई ने चार खिलाड़ी रिटेन किए। धोनी को 12 करोड़ दिए गए हैं। जडेजा को 16 करोड़ रुपए में टीम की पहली पसंद के रूप में प्रमोट किया। वहीं मोईन अली को 8 करोड़ रुपए और रुतुराज गायकवाड़ को 6 करोड़ रुपए में रिटेन किया गया है। अब 12-13 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाले मेगा ऑक्शन में चेन्नई अपनी पूरी टीम तैयार करने के लिए पसंदीदा खिलाड़ियों को साथ जोड़ेगी।

Comments
English summary
IPL 2022: Jadeja is not getting the captaincy at the moment, big news came about Dhoni
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X