• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अगर कोलकाता में बारिश बनी विलेन, तो बिना Qualifier 1 खेले ही फाइनल में पहुंचेगी ये टीम... जानें पूरा समीकरण

|
Google Oneindia News
Qualifier 1

कोलकाता, 24 मई: आईपीएल 2022 में मंगलवार को टूर्नामेंट का पहला क्वालीफायर, लीग स्टेज की टॉप 2 टीमों गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा, लेकिन ये मुकाबला होगा या नहीं इस पर बड़ा सस्पेंस बना हुआ है। दरअसल, कोलकाता में मौसम खराब है। Qualifier 1 के दिन भी तूफान और तेज बारिश की संभावनाएं बनी हुई है। तूफान के चलते कुछ ही दिनों पहले कोलकाता शहर को काफी क्षति भी पहुंची थी और ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भी नुकसान हुआ था।

ऐसे में फैंस के मन में ये सवाल बार-बार उठ रहा होगा कि आज मैच होगा या नहीं... या फिर बारिश के चलते अगर मैच रद्द हो गया, तो क्या होगा? खराब मौसम और बारिश का कौन सी टीम को फायदा मिलेगा और कौन सी टीम फाइनल खेलेगी... चलिए हम आपके सवालों के जवाब देते हैं और सीधे शब्दों में आपको Qualifier 1 का समीकरण समझाते हैं।

ये भी पढ़ें- IPL 2022: प्लेऑफ से पहले अश्विन के सिर चढ़ा शतरंज का फितूर, चहल ने कमेंट कर लिए मजेये भी पढ़ें- IPL 2022: प्लेऑफ से पहले अश्विन के सिर चढ़ा शतरंज का फितूर, चहल ने कमेंट कर लिए मजे

    IPL 2022: Sourav Ganguly supports Indian Captain Rohit Sharma in tough time | वनइंडिया हिन्दी
    बिना खेले फाइनल में पहुंच सकती है ये टीम

    बिना खेले फाइनल में पहुंच सकती है ये टीम

    बीसीसीआई ने प्लेऑफ मैचों को लेकर नया नियम बनाया है, जिसमें इस बात का साफ जिक्र है कि यदि Qualifier 1 नहीं खेला जाता है, तो क्या होगा? नियम के मुताबिक अगर खराब मौसम, बारिश या तूफान के चलते Qualifier 1 नहीं खेला जाता है तो सीधे-सीधे उस टीम को फायदा मिलेगा जो प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही हो। लीग स्टेज में गुजरात टाइटन्स 20 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर रही थी, ऐसे में टीम डायरेक्ट फाइनल में एंट्री कर लेगी। वहीं, राजस्थान रॉयल्स को निराशा के साथ क्वालीफायर 2 खेलना होगा।

    5 ओवर का हो सकता है मैच

    5 ओवर का हो सकता है मैच

    हालांकि बीसीसीआई के नए नियन के अनुसार, इस बात की पूरी कोशिश की जाएगी कि कम से कम 5 ओवर का मुकाबला हो सके। अगर वो भी संभव नहीं हुआ तो एक-एक ओवर वाला सुपर ओवर ही होगा... हां अगर इन दोनों समीकरण पर भी मैच नहीं हो पाता है, तो हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स बिना खेले ही मौजूदा टूर्नामेंट की पहली फाइनलिस्ट बन जाएगी।

    आज कैसा रहेगा मौसम

    आज कैसा रहेगा मौसम

    कोलकाता में मंगलवार का मौसम गर्म देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, दिन में तेज धूप रहेगी और तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। दिन में तूफान या बारिश के कोई आसार नहीं है, लेकिन शाम को मैच के समय पर तूफान और तेज बारिश की प्रिडिक्शन की गई है। राजस्थान की टीम तो यही चाहेगी कि बारिश न हो।

    Comments
    English summary
    ipl 2022 gujarat titans vs rajasthan royals Qualifier 1 weather update
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X