• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IPL 2022: लखनऊ की टीम ने किया नामकरण का दिखावा, निराश फैन्स ने किया जबरदस्त ट्रोल

|
Google Oneindia News
IPL 2022
Photo Credit: Twitter/Lucknow Super Giants

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 15वें सीजन में 8 के बजाय 10 टीमें खेलती नजर आयेंगी, जिसको लेकर बीसीसीआई ने दो नई टीमों के हिस्सा लेने पर मंजूरी दे दी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों ने नीलामी से पहले अपने टीम के ड्रॉफ्ट में 3-3 खिलाड़ियों के साथ करार भी कर लिया है, हालांकि इसके बाद भी अगर फैन्स को किसी चीज का इंतजार था तो वो दोनों टीमों के नाम का। जहां अहमदाबाद की टीम ने नाम का ऐलान करने के लिये एक एजेंसी को करार दिया है कि वो फैन्स के मन मुताबिक नाम का चयन कर सके, तो वहीं पर लखनऊ की फ्रैंचाइजी ने सोमवार को अपनी टीम के नाम का ऐलान कर दिया है।

और पढ़ें: Legends League Cricket से लगभग बाहर हुई इंडिया, एशिया लॉयन्स ने लिया हार का बदला

लखनऊ की टीम ने एक महीने पहले फैन्स के बीच नामकरण को लेकर फैन्स से सुझाव मांगे थे और दावा किया था कि वो टीम के नाम का चयन उन सुझावों में मिले सबसे ज्यादा वोट से करेगा। हालांकि जब सोमवार को उसने नाम का ऐलान किया तो फैन्स को काफी निराशा हाथ लगी और उन्होंने फ्रैंचाइजी को बुरी तरह ट्रोल कर दिया।

और पढ़ें: IND vs SA: 3 कारण जिसके चलते वनडे सीरीज में भारत हुआ क्लीन स्वीप, कहां हो रही है टीम से गलती

जानें क्यों रखा लखनऊ सुपर जाएंटस का नाम

जानें क्यों रखा लखनऊ सुपर जाएंटस का नाम

उल्लेखनीय है कि 7090 करोड़ में आरपी संजीव गोयंका ग्रुप के मालिकाना हक वाली इस फ्रैंचाइजी ने अपनी टीम का नाम लखनऊ सुपर जाएंटस रखा है, जो कि आईपीएल में 2016 और 2017 के सीजन में नजर आयी टीम राइजिंग पुणे सुपर जाएंटंस से काफी मिलता है। फैन्स को फ्रैंचाइजी की यह बात हजम नहीं हो रही है कि उसने टीम के नाम का चयन करने के लिये 3 हफ्ते पहले एक पोस्ट की जिस पर 7500 से ज्यादा कमेंटस और 815 से ज्यादा कोट ट्वीट के जरिये सुझाव मिलने के बावजूद यह नाम क्यों रखा गया है। दरअसल 2016 और 2017 के सीजन में नजर आयी टीम राइजिंग पुणे सुपरजाएंट भी आरपी संजीव गोयंका ग्रुप की ही टीम थी और फ्रैंचाइजी के मालिक अपनी नई टीम के शहर में बदलाव होने के बावजूद अपनी पुरानी टीम की छाप बरकरार रखना चाहते हैं क्योंकि 2 सीजन में ही उनकी टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था, जिसकी वजह से लखनऊ का नाम उन्ही की पुरानी टीम से काफी मिलता नजर आ रहा है।

सिर्फ कॉपी-पेस्ट करने के लिये किया था ड्रॉमा

सिर्फ कॉपी-पेस्ट करने के लिये किया था ड्रॉमा

गौरतलब है कि भले ही फ्रैंचाइजी के मालिक अपनी नई टीम में पुरानी टीम के नाम को बरकरार रखना चाहते हैं लेकिन फैन्स को यह बात पसंद नहीं आ रही है। इसको लेकर फैन्स ने सोशल मीडिया पर अपनी निराशा जाहिर करते हुए फ्रैंचाइजी को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

एक यूजर ने नाम सामने आने के बाद लिखा,'मैंने अपने वर्किंग डे का आधा दिन टीम के नाम पर बिताया था। मैंने आरपीएसजी ग्रुप के बिजनेस के बारे में सबकुछ सीखा और 7 क्रिएटिव नाम दिये। अपने पूरे परिवार की इमेल आईडी का इस्तेमाल कर मैंने वो नाम भेजे सिर्फ यह जान पाने के लिये टीम का नाम लखनऊ सुपर जाएंटस रखा गया है। मतलब सिर्फ कॉपी और पेस्ट और एडिट, इससे खराब प्रयास तो 2021 के ग्रैजुएशन बैच का भी नहीं था।'

नामकरण के लिये रखी झूठी प्रतियोगिता

नामकरण के लिये रखी झूठी प्रतियोगिता

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि आपने नामकरण के लिये एक झूठी प्रतियोगिता रखी ताकि लोगों तक पहुंच बढ़ सके, खैर यह भी एक साल के अंदर राहुल की कप्तानी के साथ खत्म हो जायेगा। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि नाम को लेकर इतना सारा ड्रामा, लोगों से पूछना सिर्फ इसलिये ताकि दोबारा पुराने नाम पर वापस जा सकें, हद है।

आपको बता दें कि लखनऊ सुपर जाएंटस की टीम ने आईपीएल 2022 के लिये केएल राहुल को 17 करोड़ में अपने खेमे के साथ जोड़ते हुए टीम का कप्तान बनाया है। वहीं पर फ्रैंचाइजी ने ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टॉयनिस (9.2 करोड़) और पंजाब किंग्स के लिये खेल चुके रवि बिश्नोई (4 करोड़) को भी शामिल किया है। इन खिलाड़ियों के साथ करार करने के बाद फ्रैंचाइजी के पास 12 और 13 फरवरी को होने वाली मेगा नीलामी के लिये पर्स में 59 करोड़ रुपये बाकी रह गये हैं।

Comments
English summary
IPL 2022 Fans Trolled Lucknow Franchise After named unveiled as Lucknow Super Giants says Just Ctrl + C, Ctrl + V & edit
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X