• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आखिरी मैच से पहले केकेआर को लगा बड़ा झटका, चोटिल होकर बाहर हुए रहाणे

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन जिस तरह से अपने आखिरी चरण में पहुंच रहा है, प्लेऑफ की रेस उतनी ही रोमांचक होती जा रही है। लीग स्टेज खत्म होने में बस 7 ही मैच बाकी रह गये हैं लेकिन अभी भी 3 स्थान के लिये 7 टीमों के बीच जंग जारी है। प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बरकरार रखने वालों में एक नाम कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का भी है जिसने पिछले 2 मैचों में लगातार बड़ी जीत हासिल कर अपने फैन्स की उम्मीदों को जिंदा रखा है। केकेआर की टीम को लीग स्टेज में अपना आखिरी मैच लखनऊ सुपर जाएंटस के खिलाफ खेलना है, हालांकि इस आखिरी मैच से पहले कोलकाता की टीम को बड़ा झटका लगा है।

IPL 2022

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिये पिछले 2 मैचों में पारी का आगाज कर रहे दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे चोटिल होकर लीग से बाहर हो गये हैं। अजिंक्य रहाणे को ग्रेड 3 की हैमस्ट्रिंग इंजरी आई है जो कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गये पिछले मैच के दौरान साफ नजर आ रही थी, हालांकि इसके बावजूद कोलकाता ने 54 रनों की बड़ी जीत हासिल की थी और रहाणे ने पिछले दोनों मैचों में टीम की जीत में अहम योगदान दिया था।

और पढ़ें: 'हमें गलतियां दोहराने से बचना होगा', पंजाब की भिड़ंत से पहले कुलदीप यादव ने दिल्ली को दी वार्निंग

अजिंक्य रहाणे ने चोटिल होने के बाद बायोबबल को छोड़ दिया है। रहाणे की इस चोट ने आईपीएल में उनकी टीम को झटका तो दिया है लेकिन साथ ही इंग्लैंड दौरे पर उनकी टीम में वापसी की दावेदारी को भी चोट पहुंचाई है। भारत को इंग्लैंड दौरे पर पिछले साल खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच खेलना है जिसके लिये रहाणे की वापसी हो सकती थी लेकिन अब उनका हैमस्ट्रिंग इंजरी के बाद वापसी कर पाना मुश्किल है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार रहाणे जल्द ही बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकाडमी में रिहैब का हिस्सा बनने पहुंचेंगे, जहां पर रिकवरी के लिये उन्हें कम से कम 4 हफ्ते का समय बिताना होगा। गौरतलब है कि रहाणे के लिये आईपीएल 2022 का सीजन कुछ खास नहीं रहा है, जहां पर उन्होंने 7 मैचों में 19 की औसत से सिर्फ 133 रन ही बनाये हैं। शुरुआती 5 मैचों के बाद उन्हें प्लेइंग 11 से भी बाहर कर दिया गया लेकिन आखिरी दो मैचों में उन्होंने टीम में वापसी की थी।

और पढ़ें: LSG vs RR: गेंदबाजों के दम पर राजस्थान ने फिर लखनऊ को किया धराशायी, अधर में पहुंची क्वालिफिकेशन रेस

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को प्लेऑफ की उम्मीद बरकरार रखने के लिये न सिर्फ लखनऊ सुपरजाएंटस के खिलाफ जीत हासिल करने की जरूरत है बल्कि यह भी उम्मीद करनी होगी कि बाकी टीमें 14 से ज्यादा अंक न हासिल कर सकें। गौरतलब है कि रहाणे पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं जिसकी वजह से उन्हें श्रीलंका के खिलाफ घर पर खेली गई टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया था और उनकी जगह श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी को मौका दिया गया था। दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है और इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ जा सकते हैं।

Comments
English summary
IPL 2022 Ahead of Final Clash big blow for KKR Ajinkya rahane ruled out from tournament and England tour
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X