• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अगले सीजन से इन 3 महत्वपूर्ण बातों पर जरूर ध्यान देगी चेन्नई सुपर किंग्स, क्या टीम को मिलेगा नया धोनी?

|
Google Oneindia News
Chennai super kings

नई दिल्ली, 23 मई: आईपीएल 2022 चेन्नई सुपर किंग्स के लिए किसी बुरे सपने के जैसा रहा। पिछले साल की चैंपियन टीम प्लेऑफ में जगह बनाने तो दूर टॉप-5 टीमों में भी अपना स्थान नहीं बना सकी। चेन्नई ने 14 मैच खेले और केवल 4 में जीत दर्ज की। 10 मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले किसी ने भी ऐसा अनुमान नहीं लगाया था कि चार बार की आईपीएल विजेता टीम प्वॉइंस टेबल में 9वें पायदान पर रहेगी, लेकिन क्रिकेट वाकई में अनिश्चितताओं का खेल है।

    IPL 2022: CSK vs RR: हार के बाद क्या बोले Chennai के कप्तान MS Dhoni, जानिए | वनइंडिया हिंदी

    इस बार भले ही धोनी एंड कंपनी प्लेऑफ में न पहुंच पाई हो, लेकिन कुछ ऐसे पहलु है, जिनसे सबक लेकर सीएसके अगले साल के लिए दमदार वापसी कर सकती है।

    ये भी पढ़ें:इन 3 खिलाड़ियों ने IPL 2022 में दिखाया दम, फिर भी टी-20 सीरीज से सिलेक्टर्स ने किया नजरअंदाजये भी पढ़ें:इन 3 खिलाड़ियों ने IPL 2022 में दिखाया दम, फिर भी टी-20 सीरीज से सिलेक्टर्स ने किया नजरअंदाज

    भविष्य के लिए नए कप्तान को तैयार करना

    भविष्य के लिए नए कप्तान को तैयार करना

    आईपीएल-15 के शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी की जगह रविंद्र जडेजा को टीम का नया कप्तान बनाया था। लेकिन उन्होंने बतौर कप्तान निराश किया और सीजन के बीच में ही कप्तानी छोड़ धोनी को वापस सौंप दी। जडेजा ने 8 मैचों में कप्तानी की और केवल 2 मैच जीतने में सफल रहे, 6 में टीम को हार मिली।

    आने वाले सालों के लिए फ्रेंचाइजी को ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है, जो धोनी की तरह लंबे समय तक टीम को संभाल सके। एमएस धोनी के बाद चेन्नई के लिए अगला कप्तान बनने की क्षमता ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और ऑलराउंडर मोइन अली में नजर आती है।

    तेज गेंदबाजी को बनाना होगा मजबूत

    तेज गेंदबाजी को बनाना होगा मजबूत

    मौजूदा सीजन के दौरान टीम में दीपक चाहर की कमी साफतौर पर नजर आई। चाहर पावरप्ले में विकेट निकालने में माहिर है और थोड़े कंजूस गेंदबाज में माने जाते हैं। हालांकि, उनकी गैरमौजूदगी में युवा खिलाड़ी मुकेश चौधरी ने भी क्रिकेट के जानकारों को खासा प्रभावित किया। मुकेश ने 13 मैचों में 16 विकेट लिए थे। उनके अलावा सिमरनजीत सिंह ने भी 6 मैचों में 4 विकेट झटके।

    आने वाले सालों में फ्रेंचाइजी इन दोनों तेज गेंदबाजों के अलावा और युवा खिलाड़ियों को मौका देकर टीम के तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट को मजबूत बना सकती है।

    अधिक ऑलराउंडर की तलाश

    अधिक ऑलराउंडर की तलाश

    चेन्नई सुपर किंग्स को अपनी टीम में ज्यादा ये ज्यादा ऑलराउंडर खिलाड़ियों को जोड़ने की जरूरत है। टीम के लिए पिछले कुछ सालों में ड्वेन ब्रावो ने बहुत ही शानदार काम किया, लेकिन बढ़ती उम्र और फिटनेस को ध्यान में रखते हुए सुपर किंग्स को अब उनका विकल्प तलाशना होगा।

    आने वाले सालों में फ्रेंचाइजी को एक बढ़िया टीम बनानी है, तो अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ियों को टीम में शामिल करना होगा।

    Comments
    English summary
    Ipl 2022 3 takeaways Chennai super kings can implement from next season
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X