India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

इंडियंस की जीत में चमके हर्षल पटेल, रोमांचक मुकाबले में नॉर्थम्पटनशर को 10 रन से हराया

|
Google Oneindia News

नॉर्थम्पटन: दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की अगुआई वाली इंडियंस की टीम ने अपना दूसरा प्रैक्टिस मैच भी जीत लिया है। इंडियंस और नॉर्थम्पटनशर के बीच रविवार को बेहद ही रोमांचक मुकाबला खेला गया, जहां कार्तिक एंड कंपनी ने 10 रन से जीत दर्ज की। इससे पहले टीम ने पहले वार्म अप मैच में डर्बीशायर को 7 विकेट से हराया था। दोनों वार्म अप मैचों में मिली जीत के साथ ही भारतीय टीम (Team India) ने इंग्लैंड के खिलाफ 7 जुलाई से शुरू होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज से पहले अपने इरादे साफ कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें- 'छमिया नाच रही है', LIVE मैच में सहवाग ने कोहली को लेकर किया भद्दा कमेंट, अब पड़ रही है फटकारये भी पढ़ें- 'छमिया नाच रही है', LIVE मैच में सहवाग ने कोहली को लेकर किया भद्दा कमेंट, अब पड़ रही है फटकार

टॉप ऑर्डर ने किया निराश

टॉप ऑर्डर ने किया निराश

मैच की शुरुआत नॉर्थम्पटनशर के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के साथ हुई। हालांकि, इंडियंस के लिए पहले बल्लेबाजी फायदेमंद नहीं रहा। पहली ही गेंद पर संजू सैमसन बिना खाता खोले अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद राहुल त्रिपाठी (7) और सूर्यकुमार यादव (0) भी जल्दी पवेलियन लौट गए। इंडियंस ने पहले 3 विकेट केवल 8 रन के स्कोर पर खो दिए थे। ईशान किशन (16) और वेंकटेश अय्यर (20) भी फ्लॉप रहे। कप्तान दिनेश कार्तिक ने 26 गेंदों पर 34 रन का.योगदान दिया। टॉप ऑर्डर के खिलाड़ियों के फेल होने के बाद हर्षल पटेल ने टीम की पारी को संभालने का काम किया।

हर्षल पटेल बने बल्लेबाज

हर्षल पटेल बने बल्लेबाज

सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए हर्षल पटेल ने सिर्फ कमाल की बल्लेबाजी की बल्कि इंडियंस को एक सम्मानजनक स्कोर तक भी लेकर गए। उन्होंने 36 गेंदों पर 54 रन बनाए। अपनी पारी में पटेल ने पांच चौके और 3 छक्के जड़े। इंडियंय ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन का स्कोर बनाया। नॉर्थम्पटनशर की ओर से ब्रैंडन ग्लोवर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। वहीं, फ़्रेडी हेल्ड्रेइच और नाथन बक को 2-2 विकेट मिले।

गेंदबाजों ने दिखाया दम

गेंदबाजों ने दिखाया दम

मेजबान नॉर्थम्पटनशर के सामने मुकाबला जीतने के लिए 150 रन बनाने थे, लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सामने ये बिल्कुल भी आसान नहीं था। नॉर्थम्पटनशर की शुरुआत खराब रही और आधी टीम केवल 54 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। रिकार्डो वास्कोनसेलोस (5), कप्तान जोशुआ कोब (4), एमिलियो गे (22) और गस मिलर 5 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, सैफ ज़ैबी ने पारी को संभाले रखा।

आखिरी ओवर में मेजबान टीम को जीत के लिए 10 रन की जरूरत थी और एक ही विकेट बचा था। नॉर्थम्पटनशर की जीत का सारा दारोमदार सैफ के कंधों पर था, लेकिन वो भी तीसरी गेंद पर अपना विकेट खो बैठे। सैफ 35 गेंदों में 33 रन बनाकर हर्षल पटेल की गेंद पर बोल्ड हुए और इंडियंस ने मुकबले पर कब्जा जमाया।

गेंद से भी चमके हर्षल

गेंद से भी चमके हर्षल

हर्षल पटेल ने बल्ले से अर्धशतक जमाने के बाद गेंद से भी कमाल का खेल दिखाया और दो विकेट लेने में सफल रहे। उनको इस धमाकेदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला। हर्षल के अलावा अर्शदीप सिंह, आवेश खान और युजवेंद्र चहल के खाते में भी दो-दो विकेट आए। एक-एक विकेट प्रसिद्ध कृष्णा और वेंकटेश अय्यर को मिला।

अब युवा खिलाड़ियों से सजी ये टीम इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में नजर आएगी। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 7 जुलाई को साउथैम्प्टन के मैदान पर खेला जाएगा।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए यह है टीम

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए यह है टीम

पहले टी20 की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

दूसरे और तीसरे टी20 की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल और उमरान मलिक।

Comments
English summary
indians beat Northamptonshire by 10 runs harshal patel shines
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X