• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IND vs WI : विंडीज के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी हुए बाहर

|
Google Oneindia News
IND vs WI

नई दिल्ली। विंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ होने वाली तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान बुधवार को किया गया, जिसमें नामी खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है। रोहित शर्मा की टीम में वापसी हो गई है और वह टीम की कमान संभालेंगे। वहीं उपकप्तान के रूप में केएल राहुल हैं।

यह भी पढ़ें- शोएब अख्तर बोले- सचिन जैसे कई खिलाड़ी देखे, लेकिन उसके जैसा कोई नहीं मिला

दिग्गज खिलाड़ी हुए बाहर

दिग्गज खिलाड़ी हुए बाहर

माना जा रहा था कि हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा की वापसी होगी, लेकिन दोनों बाहर हैं। इसका मतलब यह हुआ कि ये दोनों दिग्गज अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं। वहीं बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह व मोहम्मद शमी को भी दोनों फाॅर्मेट की सीरीज से बाहर किया। इन दोनों को आराम दिया गया है। दोनों लंबे समय से टीम के लिए लगातार मैच खेल रहे थे। काम का बोझ कम करने के लिए दोनों अनुभवी गेंदबाजों को आराम दिया गया। ध्यान देने वाली सबसे बड़ी बात यह रही कि स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को विंडीज के खिलाफ खेलने का माैका नहीं मिला है। इसकी उम्मीद पहले से ही लगाई जा रही थी, क्योंकि साउथ अफ्रीका दाैरे पर वह बीच के आवरों में कुछ खास नहीं कर पाए थे। वहीं भुवनेश्वर कुमार को वनडे सीरीज से बाहर किया गया है, लेकिन टी20 सीरीज में उनको जगह दी गई है।

'कुलचा' जोड़ी की हुई वापसी

'कुलचा' जोड़ी की हुई वापसी

सीमित ओवरों में एक बार फिर 'कुलचा' जोड़ी की वापसी हुई है। टीम में कुलदीप यादव को जगह मिली है। लंबे समय बाद कुलदीप-युजवेंद्र चहल की जोड़ी मैदान पर दिखाई देगी। कुलदीप को जुलाई 2021 के बाद अब जाकर टीम में जगह मिली है। साथ ही भारतीय टीम में बड़ौदा के धाकड़ बल्लेबाज दीपक हुड्डा को भी वनडे टीम में जगह मिल गई है। इसके साथ ही अंडर-19 क्रिकेट से अपनी पहचान बनाने वाले लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को भी टी20 सीरीज के लिए पहली बार टीम में चुना गया है। अश्विन की अनुपस्थिति में हो सकता है कि बिश्रोई को डेब्यू करने का माैका मिल जाए।

जानें कब-कहां होंगे मैच
विंडीज टीम भारत आ रही है। पहले वनडे सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मुकाबला 6 फरवरी, दूसरा 9 फरवरी और तीसरा मैच 11 फरवरी को खेला जाएगा। सभी मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे। सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से खेले जाएंगे। इसके बाद पहला टी20 मुकाबला 16 फरवरी, दूसरा मैच 18 फरवरी और तीसरा 20 फरवरी को होगा। सभी मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले जाएंगे। बता दें कि कोविड-19 की वजह से टी20 सीरीज भी एक ही स्टेडियम में खेली जाएगी।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम-

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान।

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम-
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ईशान किशन, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल।

Comments
English summary
Indian team announced against West Indies for odi and t20i series
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X