क्रिकेट : अगर ऐसा हुआ तो टेस्ट क्रिकेट के बाद टी20 क्रिकेट में भी गिरेगी भारत की रैंकिंग

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम को कैरीबियाई धरती पर टेस्ट क्रिकेट में नंबर 1 का ताज मिला और उसे पाकिस्तान के हाथों महज 6 दिनों में ही गंवाना पड़ा। वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में टेस्ट सीरीज 2-0 से जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच नहीं जीत पाई।

क्रिकेट की खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करेंl

क्रिकेट : अगर ऐसा हुआ तो टेस्ट क्रिकेट के बाद टी20 क्रिकेट में भी गिरेगी भारत की रैंकिंग

दरअसल, बारिश की भेंट चढ़ गए इस मैच का नतीजा ड्रॉ रहा था। इस वजह से रैं​किंग में भारत को नुकसान और पाकिस्तान को फायदा हुआ।

यह भी पढ़ें: ​उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन ओलंपिक में पदक न जीतने वालों से कोयले की खदान में कराएगा काम

अब 27 और 28 अगस्त को अमरीका में भारत वेस्टइंडीज के साथ दो मैचों की टी-20 सीरीज खेलने वाला है। टीम अमरीका पहुंच चुकी है। इस सीरीज़ में भी भारत की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है क्योंकि अगर भारत यह सीरीज 0-2 से गंवाता है तो उसे टी20 रैंकिंग में नुकसान उठाना होगा और वह नंबर 2 से फिसलकर नंबर 3 पर आ जाएगा।

यह भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में पहली बार नंबर 1 बन जाने पर पाकिस्तानियों ने उड़ाया भारतीय क्रिकेट टीम का मजाक

भारतीय टीम टी-20 रैंकिंग में फिलहाल 128 अंकों के साथ दूसर नंबर पर है। जबकि 132 अंकों के साथ न्यूजीलैंड की टीम पहले स्थान पर है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mahendra Singh Dhoni-led India will join No. 1 ranked New Zealand on 132 points if they win 2-0 against the West Indies. However, a loss will result in them losing their second position in ICC T20 Rankings
Please Wait while comments are loading...