INDvsWI 3rd Test: आज शुरू होगा भारत-वेस्टइंडीज़ टेस्ट सीरीज़ का तीसरा मैच, 1-0 से आगे है भारत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 4 मैचों की क्रिकेट टेस्ट सीरीज़ का तीसरा मुकाबला आज से खेला जाएगा। दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन वेस्टइंडीज बल्लेबाजों की आतिशी बल्लेबाजी ने सभी को चौंकाया था लेकिन वो मैच बारिश की वजह से पूरा न हो सका। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट असोसिएशन का बड़ा फैसला, एकसाथ चार खिलाड़ियों पर लगाया बैन !

INDvsWI 3rd Test: आज शुरू होगा भारत-वेस्टइंडीज़ टेस्ट सीरीज़ का तीसरा मैच, 1-0 से आगे है भारत

भारत इस क्रिकेट मैच को जीतकर सीरीज़ में अजेय बढ़त बनाना चाहेगा। आपको बता दें कि भारत ने एंटीगा में हुआ पहला मैच पारी और 92 रनों से जीता था। इस लिहाज से टीम 1-0 से आगे चल रही है।

डेरेन सैमी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले से पहले केवज 4 टेस्ट मैच ही खेले गए हैं। यहां खेले गए चार में 3 मैचों को कोई रिजल्ट नहीं आया है। यहां का विकेट भी सूखा दिख रहा है। पिच बल्लेबाजों के अनुरूप है।

भज्जी ने खोला राज..आखिर क्यों मां का लाडला बिगड़ गया?

भारतीय टीम सीरीज़ में आगे भले ही हो लेकिन उसे संभलकर खेलना हेागा। गेंदबाजों के संतुलन को बरकरार रखने की भी जरूरत है। वहीं दूसरी तरफ से वेस्टइंडीज के शाई होप की राजेंद्र चंद्रिका के स्थान पर टैस्ट में वापसी करने की संभावना है। होप ने पहले अभ्यास मैच में भारत के खिलाफ नाबाद शतक लगाया था। 17 साल बाद श्रीलंका ने क्रिकेट में रच दिखाया इतिहास, कंगारुओं को टेस्ट सीरीज़ में हराया

वेस्टइंडीज का शीर्ष क्रम कमजोर है और वह दूसरे टैस्ट मैच को निचले क्रम के बल्लेबाजों की साझेदारियों और गेंदबाजों के दम पर ड्रॉ करा पाया।

 
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
IND v/c Westindies cricket: A determined West Indies side and the elements thwarted India in the second Test in Kingston, and it will have to prepare for more of the same when the two teams meet again on Tuesday (August 9) in the third Test in St Lucia.
Please Wait while comments are loading...