• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पेस किंग और डेथ ओवर स्पेशलिस्ट को मिला भारतीय टीम से बुलावा, पर जिसके पास दोनों उसे किया नजरअंदाज

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून से खेली जाने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिये चयनकर्ताओं ने रविवार को 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है, जिसकी कमान केएल राहुल को सौंपी गई है। भारतीय चयनकर्ताओं ने इस दौरान कई युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है तो वहीं पर टीम से बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक को भी वापसी करने का मौका मिला है। चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम में जिन खिलाड़ियों को जगह दी है उसमें आईपीएल 2022 में किया गया उनका प्रदर्शन काफी अहम रोल निभाता नजर आया है।

Umran Malik

इस बीच चयनकर्ताओं ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रर्दशन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को टीम से बाहर भी रखा है, जिसमें पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, सनराइजर्स हैदराबाद के राहुल त्रिपाठी और राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन का नाम शामिल रहा। आईपीएल 2022 में युवा गेंदबाजों ने इस सीजन काफी शानदार प्रदर्शन किया है जिसके चलते चयनकर्ताओं ने पेस किंग उमरान मलिक और डेथ ओवर स्पेशलिस्ट अर्शदीप सिंह को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया है।

और पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड दौरे पर फिर हुई चेतेश्वर पुजारा की एंट्री, टेस्ट मैच के लिये हुआ टीम का ऐलान

मोहसिन के पास स्पीड ही नहीं डेथ ओवर्स की खासियत भी शामिल

मोहसिन के पास स्पीड ही नहीं डेथ ओवर्स की खासियत भी शामिल

हालांकि इस दौरान उन्होंने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करने वाले उस गेंदबाज को बाहर छोड़ दिया है जिसने इस सीजन पेस और डेथ ओवर्स की बेहतरीन गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है। हम बात कर रहे हैं लखनऊ सुपरजाएंटस के तेज गेंदबाज मोहसिन खान की जिन्होंने इस सीजन खेले गये 8 मैचों में 5.93 की इकॉनमी से 13 विकेट चटकाने का कारनामा किया है। मोहसिन खान बायें हाथ के तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने लखनऊ सुपरजाएंटस के लिये डेब्यू करते हुए पहले ही मैच से प्रभावित किया और अब अपनी टीम के मैच विनिंग कॉम्बिनेशन का हिस्सा बन चुके हैं।

मोहसिन खान की गेंदबाजी से केएल राहुल भी प्रभावित

मोहसिन खान की गेंदबाजी से केएल राहुल भी प्रभावित

मोहसिन खान के पास न सिर्फ स्पीड है जिसके दम पर वो 150 के आस-पास की गति से गेंदबाजी कर सकते है बल्कि गेंदबाजी में इतनी विविधता है जिसका फायदा उन्हें मैदान पर भी मिलता है। डेब्यू करने के बाद से ही मोहसिन खान ने पावरप्ले में विकेट चटकाने का काम किया है तो वहीं पर डेथ ओवर्स में अपनी टीम के लिये अहम समय पर विकेट चटकाने और किफायती गेंदबाजी कर मैच जिताने का कारनामा किया है। इस दौरान मोहसिन खान ने एक बार 4 विकेट हॉल लेने का कारनामा किया है। मोहसिन खान ने अपनी गेंदबाजी से सभी को इस कदर प्रभावित किया कि उनके कप्तान केएल राहुल ने भविष्यवाणी कर दी कि बहुत जल्द भारतीय टीम से उन्हें बुलावा आयेगा और वो भारतीय टीम के लिये खेलते हुए नजर आयेंगे।

स्पीड किंग उमरान को भी मिला मौका

स्पीड किंग उमरान को भी मिला मौका

मोहसिन खान के शानदार प्रदर्शन के चलते लखनऊ सुपरजाएंटस की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब हुई है, जिसके बाद यही माना जा रहा था कि उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज में भारतीय टीम में जगह दी जा सकती है, हालांकि ऐसा हुआ नहीं। भारतीय चयनकर्ताओं ने इस गेंदबाज के साथ जाने के बजाया आईपीएल 2022 के स्पीड किंग उमरान मलिक को टीम में शामिल करने का फैसला किया जिन्होंने इस सीजन खेले गये 13 मैचों में 21 विकेट चटकाये हैं और 157 किमी की अधिकतम गति से लगातार 150 से ऊपर की गेंदे फेंकी है।

अर्शदीप सिंह को मिला 3 सीजन की मेहनत का फल

अर्शदीप सिंह को मिला 3 सीजन की मेहनत का फल

वहीं पर पंजाब किंग्स के लिये पिछले 3 सीजन से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे अर्शदीप सिंह को भी टीम में जगह दी गई है, जो इस सीजन अपनी टीम के लिये डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बनकर उभरे हैं। अर्शदीप सिंह ने 13 मैचों में 7.87 की इकॉनमी से 10 विकेट जरूर चटकाये हैं लेकिन इस दौरान उनकी डेथ ओवर की गेंदबाजी ने एक अलग छाप छोड़ी है।

Comments
English summary
India vs South Africa BCCI Selected T20 Team for India Umran Malik Arshdip Singh Selected but Mohsin Khan Ignored
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X