• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IND vs SA: धवन, भुवी जैसे दिग्गजों की वापसी की उम्मीद, पहले ODI में ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

|
Google Oneindia News

नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज हारने के बाद भारत को 19 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलनी है। इस सीरीज में काफी बदलाव हुए हैं क्योंकि रोहित शर्मा चोटिल हैं जिनकी अनुपस्थिति में केएल राहुल को वनडे टीम की बागडोर सौंपी गई है। यह सभी जानते हैं कि विराट कोहली अब किसी भी फॉर्मेट में भारत के कप्तान नहीं है। दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज हारकर भारत वनडे सीरीज जीतने के बाद अपने घर कुछ लेकर जाना चाहेगा। ऐसे में देखते हैं इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है।

ओपनिंग बल्लेबाज-

ओपनिंग बल्लेबाज-

1. केएल राहुल-

यह मैच साउथ अफ्रीका के बोलैंड पार्क, पार्ल में शुरू हो रहा है जहां पर केएल राहुल के ओपनिंग करने की पूरी उम्मीद है। 29 साल का यह क्रिकेटर वनडे में भारत को पहली बार लीड करेगा।

2. शिखर धवन-

अगर रोहित शर्मा फिट होते तो धवन को मौका ना मिलता और बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए यह सुनहरा अवसर आ गया है। शिखर धवन बुरे खिलाड़ी नहीं है लेकिन भारतीय टीम में उनकी जगह पर कई अन्य लोग आ चुके हैं। भारत के पास इशान किशन, ऋतुराज गायकवाड, देवदत्त पडिक्कल जैसे खिलाड़ी शिखर धवन को चुनौती देने के लिए मौजूद है लेकिन टीम इंडिया चाहेगी अपने अनुभवी खिलाड़ी को एक बार फिर से आजमाया जाए।

बिग बैश में खेलने वाला पहला पुरुष भारतीय क्रिकेटर बना ये खिलाड़ी, कभी कोहली से होती थी तुलनाबिग बैश में खेलने वाला पहला पुरुष भारतीय क्रिकेटर बना ये खिलाड़ी, कभी कोहली से होती थी तुलना

 मीडिल ऑर्डर-

मीडिल ऑर्डर-

3. विराट कोहली-

यह पहली बार होगा जब विराट कोहली पिछले 5 सालों में पूरी तरह फिट होने के बावजूद और प्लेइंग इलेवन में होने के बावजूद कप्तान नहीं होंगे। विराट कोहली धीरे-धीरे फॉर्म पकड़ रहे हैं और अब तमाम तरह के फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने के बाद एक बल्लेबाज के तौर पर उनको निखर कर सामने आना चाहिए।

4. श्रेयस अय्यर-

श्रेयस ने न्यूजीलैंड दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन भारत ने उनको सीमित क्रिकेट में पहले भी आजमाया हुआ है। वह नंबर चार पर दक्षिण अफ्रीका की टीम के खिलाफ भारत को मजबूती देंगे।

निचला मध्यक्रम-

निचला मध्यक्रम-

5. ऋषभ पंत

पंत की बल्लेबाजी के बारे में क्या ही बात की जाए क्योंकि वह एक शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और केपटाउन के मुश्किल टेस्ट में शतक लगाकर अपने इरादे भी जाहिर कर चुके हैं।

6. सूर्यकुमार यादव-

यह सूर्य कुमार के लिए बहुत ही अच्छी चुनौती भी है और अवसर भी है जहां पर वह अपनी जगह पक्की करने के लिए खेल सकते हैं ।उनको एक आकर्षक बल्लेबाज माना जाता है।

बॉलिंग-

बॉलिंग-

9. रविचंद्रन अश्विन-

टेस्ट मैच में भारत का ये अनुभवी खिलाड़ी ना रन बना पाया और ना ही उनकी गेंद ने विकेट लिया। भारत एक तरीके से रविचंद्रन अश्विन की मौजूदगी के बावजूद 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेला। अब देखना होगा कि अश्विन अपने अनुभव को वनडे टीम में किस तरीके से उतारते हैं लेकिन भारत को एक बार फिर से उम्मीदें होंगी।

10. भुवनेश्वर कुमार-

तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार दक्षिण अफ्रीका की पिचों पर सिंह का कमाल दिखा सकते हैं। वे अनुभवी हैं और उनका करियर बहुत ज्यादा नहीं बचा है लेकिन बार-बार चोटिल होने वाला यह खिलाड़ी अपने करियर की संध्या में कुछ कमाल जरूर दिखाना चाहेगा।

11. जसप्रीत बुमराह-

जसप्रीत बुमराह को आराम मिलना चाहिए था लेकिन वे भारत के वनडे क्रिकेट टीम उप कप्तान भी हैं और उनके कंधों पर जिम्मेदारियां हैं। जाहिर है टेस्ट मैचों की वनडे सीरीज में भी काफी दबाव होगा। देखते हैं शमी के बिना बुमराह कैसी गेंदबाजी करेंगे।

Comments
English summary
India vs South Africa 1st ODI- India's predicted playing eleven
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X