• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'इंग्लैंड दौरे पर चयनकर्ताओं को उसे देना चाहिये मौका', गावस्कर ने बताया किस युवा खिलाड़ी को मिले टीम में जगह

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर बैटिंग लेजेंड सुनील गावस्कर ने आईपीएल के बाद शुरू होने वाले अंतर्राष्ट्रीय सीजन के टीम चयन को लेकर अपनी राय दी है। सुनील गावस्कर ने आईपीएल 2022 में धमाल मचाने वाले युवा गेंदबाजों की जमकर तारीफ की और बताया कि किस युवा गेंदबाज को भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर भेजना चाहिये। इतना ही नहीं पूर्व भारतीय कप्तान का मानना है कि इस खिलाड़ी को न सिर्फ दौरे पर ले जाया जाये बल्कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले इकलौते टेस्ट मैच में भी जगह मिलनी चाहिये।

IND vs ENG

सुनील गावस्कर जिस युवा खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो है उमरान मलिक, जिन्होंने आईपीएल 2022 के सीजन में अपनी स्पीड और विकेट निकालने की काबिलियत से सभी को हैरान कर दिया है। उमरान मलिक इस सीजन खेले गये 13 मैचों में अब तक 21 विकेट चटका चुके हैं और 157 किमी प्रति घंटे की अधिकतम स्पीड के साथ कई मौकों पर 155 की गति से गेंदबाजी की है।

और पढ़ें: DC vs MI: बेबी एबी-टिम डेविड की पारी ने दिलाया RCB को प्लेऑफ का टिकट, दिल्ली को हरा कर मुंबई ने दिया तोहफा

क्यों इंग्लैंड दौरे पर मिलना चाहिये उमरान को मौका

क्यों इंग्लैंड दौरे पर मिलना चाहिये उमरान को मौका

सुनील गावस्कर ने उमरान मलिक की तारीफ करते हुए बताया है कि क्यों भारतीय चयनकर्ताओं को इंग्लैंड दौरे पर एक टेस्ट और वनडे सीरीज के लिये टीम में शामिल होने का मौका देना चाहिये। गावस्कर ने साफ किया कि यह उनकी सिर्फ स्पीड की बात नहीं है बल्कि जिस निरंतरता से वो ये काम कर के दिखाते हैं उसे देखते हुए भी उन्हें इंग्लैंड दौरे पर जगह दी जानी चाहिये।

उन्होंने कहा,'उमरान मलिक ने अपनी स्पीड से बहुत-बहुत ज्यादा प्रभावित किया है और अपनी स्पीड से ज्यादा उनकी निरंतरता ने दिल जीता है। कई सारे खिलाड़ी जो इतनी ज्यादा गति से गेंदबाजी करते हैं वो लाइन से भटकते नजर आते हैं लेकिन उमरान मलिक ने इस स्पीड के बावजूद बहुत कम गेंदों को वाइड फेंका है।'

अगर उमरान ने किया ऐसा तो असंभव हो जायेगा खेलना

अगर उमरान ने किया ऐसा तो असंभव हो जायेगा खेलना

उल्लेखनीय है कि उमरान मलिक ने आईपीएल 2021 के दूसरे लेग के दौरान टी नटराजन के चोटिल होने के बाद टीम में जगह बनाई थी और पहले ही सीजन अपनी स्पीड से चौंका दिया था। हालांकि इस दौरान उनकी गेंदबाजी में सिर्फ गति नजर आई थी लेकिन इस सीजन स्पीड के साथ-साथ वैराइटी भी नजर आई है।

गावस्कर ने आगे बात करते हुए कहा,'अगर वो लेग साइड की तरफ जाने वाली अपनी वाइड गेंदों पर कंट्रोल कर ले तो वो बहुत ही खतरनाक गेंदबाज बन जायेगा, क्योंकि इसका मतलब होगा कि वो हर वक्त आपके स्टंप्स पर अटैक करने वाली गेंद करेगा। जितनी तेज उसकी गेंद है उस पर सीधा मारना कभी आसान नहीं होता है। अगर वो विकेट टू विकेट गेंदबाजी करेगा तो वो ऐसा खिलाड़ी बन जायेगा जिसका सामना करना असंभव लगेगा।'

भारतीय टीम के लिये जरूर खेलेंगे उमरान मलिक

भारतीय टीम के लिये जरूर खेलेंगे उमरान मलिक

सुनील गावस्कर ने आगे भविष्यवाणी करते हुए कहा कि वो भारतीय टीम के लिये खेलने जा रहा है। उसे इंग्लैंड दौरे पर भारत की एक टेस्ट मैच की टीम और वनडे टीम में जगह मिलनी चाहिये। गौरतलब है कि भारतीय टीम पिछले साल जब इंग्लैंड दौरे पर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची थी तो सीरीज का आखिरी मैच कोरोना विस्फोट के चलते पोस्टपोन करना पड़ा था और अब उसी बचे हुए मैच का आयोजन इस दौरे पर एक से 5 जुलाई के बीच खेला जाना है। इस मैच के साथ ही सीरीज पूरी हो जायेगी और फैन्स को इस सीरीज के विजेता का नाम पता चल जायेगा। फिलहाल भारतीय टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है और एक मैच में उसे ड्रॉ का सामना करना पड़ा था।

Comments
English summary
India vs England Sunil Gavaskar reveals Which player Team India should pick for India Tour of England in ODIs
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X