India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IND vs ENG: 284 रनों पर सिमटी इंग्लैंड की पारी, भारत को मिली 132 रनों की बढ़त

|
Google Oneindia News

एजबेस्टन, 3 जुलाई: भारतीय क्रिकेट टीम ने बर्मिंघम में चल रहे पांचवें टेस्ट के दौरान इंग्लैंड की टीम को 284 रनों पर ढेर कर दिया है। जॉनी बेयरस्टो ने शानदार शतक लगाकर इंग्लैंड को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में सबसे अहम भूमिका निभाई। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने चार विकेट हासिल करके इंग्लैंड को 300 के अंदर समेटने में भूमिका निभाई।

India vs England 5th Test: England all out for 284 runs, India has 132 runs lead

इंग्लैंड ने दूसरे दिन 5 विकेट के नुकसान पर 84 रनों से आगे खेलना शुरू किया और जॉनी बेयरस्टो व बेन स्टोक्स की जोड़ी ने शमी व बुमराह की आग उगलती गेंदों का सामना किया। एक बार जब मौसम से बादल हट गए और पिच थोड़ा बेहतर खेलने लगी तो इन दोनों बल्लेबाजों ने ढीली गेंदों को बाउंड्री के लिए भेजना शुरू कर दिया।

इस दौरान स्टोक्स ने ज्यादा आक्रामक तेवर दिखाए जिसके चलते उनके दो कैच भी छूटे पर तीसरी बार वे शार्दुल ठाकुर की गेंद पर जसप्रीत बुमराह द्वारा लपके गए शानदार कैच पर आउट हो गए। स्टोक्स ने 36 गेंदों पर 25 रनों की पारी खेली।

'इंग्लैंड ने लॉर्ड्स से कुछ नहीं सीखा', वॉन ने की टीम की आलोचना, स्टोक्स और मैकुलम से भी निराश

स्टोक्स के बाद बेयरस्टों ने बहुत ही तूफानी अंदाज दिखाया और सैम बिलिंग के साथ 92 रनों की साझेदारी की। बेयरस्टो ने अपना एक और शतक लगाया। इससे पहले वे न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी दो शतक ठोक चुके थे। इस बार बेयरस्टो 140 गेंदों पर 106 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। उन्होंने 14 चौके व 2 छक्के लगाए।

इस विकेट के बाद भारत को सफलता मिलनी शुरू हो गई क्योंकि फिर स्टुअर्ट ब्रॉड को सिराज ने 1 रनों के स्कोर पर चलता कर दिया। सैम बिलिंग ने इस दौरान 36 रनों की बढ़िया पारी खेली, उनको भी सिराज ने बोल्ड कर दिया।

अंतिम विकेट के तौर पर मैटी पॉट्स ने कुछ शॉट्स खेलने की कोशिश की और 18 गेंदों पर 19 रन बनाए लेकिन वे भी सिराज के शिकार बने।

सिराज ने 66 रन देकर 4 विकेट लिए। बुमराह को 68 रन देकर 3 विकेट मिले। मोहम्मद शमी ने 78 रन देकर 2 विकेट लिए।

Comments
English summary
India vs England 5th Test: England all out for 284 runs, India has 132 runs lead
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X