India vs Australia 1st ODI: 100 अर्धशतक के साथ माही बने भारत के चौथे खिलाडी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

चेन्नई। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले वनडे में पूर्व भारतीय कप्तान MS Dhoni ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि सीमित ओवर के खेल में धोनी का दूसरा कोई विकल्प नहीं है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे पहले वनडे मैच में 87 रनों पर 5 विकेट खोने के बाद पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पांड्या के साथ मिलकर भारतीय टीम को एक बड़े लक्ष्य तक पहुंचाया। धोनी ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेल एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। जी हां, दरअसल धोनी के अब इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 अर्धशतक हो गए हैं। ऐसा करने वाले वह भारत के चौथे खिलाड़ी हैं। धोनी की वनडे में ये 66वीं हाफ सेंचुरी थी। इससे पहले धोनी ने टेस्ट में 33 और टी20 में एक हॉफ सेंचुरी लगाई है।

IND vs AUS : जब मैदान पर उतरा चेन्नई का किंग धोनी, जड़ दिया ताबड़तोड़ 'शतक'

धोनी के 79 रन और हार्दिक पांड्या के 83 रनों की पारी की बदौलत भारत ने 7 विकेट पर 281 रन बनाए। दोनों विस्फोटक खिलाड़ियों के बीच 118 रनों की साझेदारी हुई। पंड्या ने धुआंधार बल्लेबाजी की और एडम जुंपा के ओवर में लगातार 3 छक्के लगाए। महेंद्र सिंह धोनी आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर आउट हुए और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

आपको बता दें कि एमएस धोनी ने इससे पहले श्रीलंका के साथ वनडे सीरीज में स्टंपिंग्स का शतक लगाया था। धोनी ने बल्लेबाज रिकेट में 100 स्टंपिंग करने का विश्व रिकॉर्ड बनाया था। ऐसा करने वाले धोनी दुनिया के पहले विकेट कीपर हैं।

वीडियो में देखें, कैसे धोनी के आते ही एक बार फिर से मैदान पर धोनी-धोनी की आवाज आने लगी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
india-vs-australia-1st-odi-ms-dhoni-hits-100-international-half-century
Please Wait while comments are loading...