तो कोहली पर निर्भर हो गई है टीम इंडिया, विराट आउट तो हम out?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

रांची। जी हां, ये ही सवाल किया गया कप्तान धोनी से उस समय जब टीम इंडिया पहली बार उनके ही घर रांची में हारी। जो हाल टीम का दिल्ली में था वहीं रांची में, दोनों ही जगह विराट कोहली का बल्ला नहीं चला और टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई।

अपने ही घर में हारने के बाद धोनी ने किसकी लगाई क्लास?

India overdependent on Virat Kohli? - 'Stats don't reflect exact scenario', says MS Dhoni

इस बारे में धोनी ने कहा कि नहीं ऐसा नहीं है और मैं अपने टीम के सदस्यों से यही कहना चाहूंगा कि विराट कोहली पर इतना निर्भर नहीं रहना चाहिए और रांची में मिली हार से हमें सबक सीखना चाहिए। हमने आज के मैच में काफी गलतियां की है, जिससे अगर हमने सीख नहीं ली तो यही हाल होगा जो आज हुआ है।

हमने ज्यादा एकदिवसीय मैच नहीं खेले

अगर आप हमारे पिछले कुछ महीनों पर नज़र डालें तो हमने ज्यादा एकदिवसीय मैच नहीं खेले हैं। उन्होंने कहा कि इसलिए ही  ज़िम्बाब्वे का दौरा भी हमारी टीम के लिए काफी समस्याओं भरा रहा था। फिलहाल हम आगे बढ़ेंगे और गलतियों से सीखेंगे।

एमएस धोनी की 'हमर' देख न्यूजीलैंड हुआ भौंचक्का, फोटो वायरल

India overdependent on Virat Kohli? - 'Stats don't reflect exact scenario', says MS Dhoni

धोनी तो इतनी सी बात कहकर निकल लिए लेकिन आपको बता दें कि पिछले 7 वनडे मैचों में से 5 में से इंडिया तभी जीती है, जिसमें विराट कोहली का बल्ला चला है, इसलिए जितना मैदान के बाहर लोग सोचते हैं कि अगर विराट चल गए तो टीम जीत जाएगी ठीक उसी तरह से ड्रेसिंग रूम में भी शायद यही सोच हावी हो गई है कि कोहली आउट तो हम आउट।

सचिन को पछाड़ धोनी बने सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने वाले भारतीय

टीवी चैनलों पर पुरोधाओं की बहस भी यही कह रही है कि इस मामले में भी विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर की तरह बनते जा रहे हैं क्योंकि 90 के दशक में टीम इंडिया का यही हाल था, सचिन आउट तो टीम आउट लेकिन अगर टीम इंडिया को नंबर वन बनना है और सीरीज जीतनी है तो उसे कोहली के ही भरोसे मैच नहीं खेलना होगा।

कोहली ने क्यों कहा... छक्‍का 60 मीटर का हो या 90 मीटर का, रन 6 ही मिलते हैं?

मालूम हो कि रांची वनडे में कोहली मात्र 45 रन बनाकर आउट हो गए थे और उसके बाद पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई और न्यूजीलैंड ने ये मैच जीत लिया।

India overdependent on Virat Kohli? - 'Stats don't reflect exact scenario', says MS Dhoni
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After the match in Ranchi, Dhoni was asked whether the team was depending too much on Kohli while batting second. And the captain said it was not the case and added that stats don't reflect the exact scenario.
Please Wait while comments are loading...