• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Ind vs SA: किंग कोहली के नाम एक और रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपनी लय में लौट चुके हैं। एशिया कप के दौरान फॉर्म में आए कोहली लगातार टीम के लिए अहम रन जोड़ने का काम कर रहे हैं।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 3 अक्टूबर। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपनी लय में लौट चुके हैं। एशिया कप के दौरान फॉर्म में आए कोहली लगातार टीम के लिए अहम रन जोड़ने का काम कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली ने 28 गेंदों में 49 रनों की नाबाद पारी खेली। अपनी पारी के दौरान उन्होंने सात चौके और एक छक्का लगाया। इसके साथ ही कोहली ने टी-20 क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Recommended Video

    IND vs SA: Virat Kohli ने रच दिया इतिहास, India के लिए बने पहले खिलाड़ी | वनइंडिया हिंदी *Cricket

    बेन स्टोक्स और हर्षा भोगले के बीच ट्विटर पर छिड़ी जंग, लड़ाई में कूदे क्रिकेट फैंस दे रहे ऐसे रिएक्शनबेन स्टोक्स और हर्षा भोगले के बीच ट्विटर पर छिड़ी जंग, लड़ाई में कूदे क्रिकेट फैंस दे रहे ऐसे रिएक्शन

    टी-20 फॉर्मेट में पूरे किए 11,000 रन

    टी-20 फॉर्मेट में पूरे किए 11,000 रन

    टी-20 इतिहास में विराट कोहली ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। कोहली इस फॉर्मेट में 11,000 रन पूरे करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। वेन पार्नेल के ओवर में लॉन्ग ऑफ पर एक शानदार छक्का लगाकर कोहली ने अपने 11000 रन पूरे किए। भारत को मैच से पहले 11 हजार रन पूरा करने के लिए 19 रनों की जरूरत थी, जिसे उन्होंने आसानी के साथ बनाकर इस खास रिकॉर्ड को अपने नाम किया।

    ऐसा कारनामा करने वाले बने वर्ल्ड के चौथे खिलाड़ी

    ऐसा कारनामा करने वाले बने वर्ल्ड के चौथे खिलाड़ी

    विराट कोहली टी-20 क्रिकेट में 11000 रन बनाने वाले भारत के पहले और दुनिया के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली से पहले टी20 क्रिकेट में क्रिस गेल, कीरन पोलार्ड और शोएब मलिक इस फॉर्मेट में यह कारनामा कर चुके हैं। रनों की बात करें तो क्रिस गेल के नाम सबसे अधिक 14562 रन है। जबकि दूसरे नंबर पर कीरन पोलार्ड हैं जिनके नाम 11914 रन है। वहीं शोएब मलिक ने इस फॉर्मेट में 11902 रन बनाए हैं।

    कोहली के बल्ले से निकल रहे हैं रन

    कोहली के बल्ले से निकल रहे हैं रन

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मैच में कोहली ने नाबाद 49 रनों की पारी खेलकर एक बार फिर अपने फॉर्म का परिचय दिया। कोहली ने सिर्फ 28 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 49 रन बनाकर टीम को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाने का काम किया। कोहली पहले मैच में कुछ खास नहीं कर सके थे, लेकिन दूसरे मुकाबले में उन्होंने शानदार वापसी की और टीम के लिए अहम रन जोड़े।

    वर्ल्ड कप में बरकरार रखना चाहेंगे फॉर्म

    वर्ल्ड कप में बरकरार रखना चाहेंगे फॉर्म

    विराट कोहली की कोशिश इस फॉर्म को वर्ल्ड कप में भी बरकरार रखने की होगी। पिछले साल कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप के पहले राउंड से ही बाहर हो गई थी। वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार टीम को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। 23 अक्टूबर को एक बार फिर वर्ल्ड कप में भारत का सामना पाकिस्तान से होना है, जहां कोहली पुराने जख्मों पर मरहम लगाने का प्रयास करेंगे।

    Comments
    English summary
    IND vs SA Virat Kohli becomes first Indian to complete 11000 runs in T20 history
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X