• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओलिवर को मैदान के बाहर उड़ाने चले थे ऋषभ पंत, गेंद की जगह हाथ से उड़ गया बल्ला- VIDEO

|
Google Oneindia News

नई दिल्लीः भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन टेस्ट मैच बहुत ही नाजुक स्थिति में पहुंच चुका है जहां पर भारतीय टीम ने अफ्रीका को जीत के लिए केवल 212 रनों का टारगेट दिया है। लक्ष्य निश्चित तौर पर छोटा है लेकिन केपटाउन में इससे पहले 200 से ऊपर का टारगेट केवल तीन ही बार चेज हो पाया है। दूसरे, भारतीय गेंदबाज अच्छी फॉर्म में है और ऋषभ पंत ने काफी हद तक मैच की लय को भारत के पक्ष में मोड़ दिया है।

ऋषभ पंत का जबरदस्त शतक-

ऋषभ पंत का जबरदस्त शतक-

पंत ने जबरदस्त पारी खेलते हुए शतक लगाया जो दक्षिण अफ्रीका की धरती पर उनका पहला और करियर का चौथा शतक था। पंत ने अपनी पारी में कई जबरदस्त शॉट खेले लेकिन उन्होंने जिस तरह पारी का अंत किया वह काफी निराशाजनक था। पहले तो पंत ने रबाडा के ओवर को बिना सिंगल लिए निकाल दिया और जब अगला ओवर आया तो बुमराह को बेवजह दो रन लेने दिए। इसके बाद सब जानते थे कि बुमराह को आउट होने से कोई नहीं रोक सकता। हुआ भी वही, क्योंकि भारत की पारी अगली ही गेंद पर ध्वस्त हो गई।

IND vs SA: भारत की लीड 200 पार, केपटाउन में चौथी पारी के दौरान कितना टारगेट रहता है सेफIND vs SA: भारत की लीड 200 पार, केपटाउन में चौथी पारी के दौरान कितना टारगेट रहता है सेफ

पर 100 से आगे रन नहीं बना पाए पंत-

पर 100 से आगे रन नहीं बना पाए पंत-

इससे पहले शमी ने भी ओवर की आखिरी गेंद पर पुल शॉट खेलकर बेवजह अपना विकेट गंवाया था। मतलब साफ है कि पंत थोड़ा बेहतर रणनीति बनाते और शतक लगाकर भी अटैक करने की ओर चलते तो भारत के खाते में 10-20 रन और जुड़ सकते थे।

खैर इन बातों से पंत की उस पारी को महत्व खत्म नहीं होता जो 139 गेंदों पर नाबाद 100 रनों के रूप में समाप्त हुई। इस दौरान 6 चौके और 4 छक्के लगाए गए। शतक से पहले पंत का शतक पुछल्लों की किस्मत पर टिका हुआ था इसलिए पंत किसी भी ओवर में ज्यादा से ज्यादा स्ट्राइक खुद को देने के लिए बाउंड्री पर भरोसा लगा रहे थे। इसी दौरान बाउंड्री मारने के फेर में ओलिवर की गेंद पर आगे बढ़कर बल्ला भांज दिया। बल्ला गेंद पर जोर से लगा पर वहां बाउंड्री पर फील्डर खड़ा था।

पंत हाथ से छूटकर स्क्वायर लेग के पास उड़ता हुआ गया-

यह गेंद पंत ने इतनी जोर से बाहर भेजने की कोशिश की, कि बल्ला हाथ से छूट गया। बल्ला हाथ से ऐसा छूटा की स्क्वायर लेग के पास उड़ता हुआ जा गिरा। पंत यह सीन देखकर केवल हंसते रहे। सभी जानते हैं कि पंत अक्सर छ्क्का मारने के फेर में बल्ला हाथ से छोड़ देते हैं। इसके बाद पंत ने अपने गल्व्स मंगवाए और चौथा टेस्ट शतक लगाकर सांस ली। आप इस वीडियो को यहां पर देख सकते हैं-

Comments
English summary
IND vs SA 3rd Test: When Rishabh Pant left his bat during attempting a six in Cape Town- Video
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X